कप्तान रानी और भारतीय महिला हॉकी टीम की 6 सदस्यों ने दी कोविड-19 को मात

Last Updated: शनिवार, 8 मई 2021 (16:53 IST)
नई दिल्ली। भारतीय महिला हॉकी की कप्तान और टीम की उनकी 6 अन्य साथियों के साथ 2
सहायक सदस्य बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) केंद्र में 2 सप्ताह तक पृथकवास पर रहने के बाद कोविड-19 के संक्रमण से उबर गए हैं। रानी के अलावा सविता पूनिया, शर्मिला देवी, रजनी, नवजोत कौर, नवनीत कौर और सुशीला के साथ कोरोनावायरस के चपेट में आने वालों में टीम के वीडियो विश्लेषक अमृतप्रकाश और वैज्ञानिक सलाहकार वेन लोम्बार्ड शामिल थे।
इन सातों खिलाड़ियों को 10 दिनों के ब्रेक के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय शिविर में भारतीय महिला हॉकी कोर ग्रुप की वापसी के बाद 24 अप्रैल को जांच में पॉजिटिव पाया गया था। उनमें हालांकि इस बीमारी के लक्षण नहीं दिख रहे थे। रानी ने ट्विटर पर जारी अपने बयान में कहा कि पिछले 2 सप्ताहों के दौरान संदेशों, फोन कॉल के माध्यम से प्यार और मानसिक समर्थन के लिए आप सभी को धन्यवाद। मैं, टीम की मेरी साथी और सहयोगी कर्मचारी कोविड-19 से अब पूरी तरह उबर गए है। उन्होंने कहा कि हॉकी बिरादरी के सदस्यों, मित्रों, प्रशंसकों के तौर पर आप सब के होने से मैं खुद को धन्य मानती हूं। हमारी अच्छी देखभाल करने के लिए हॉकी इंडिया और साइ को विशेष धन्यवाद। रानी ने देशवासियों से आग्रह किया कि वे इन कठिन समय में जरूरतमंदों की हरसंभव मदद करें।

उन्होंने कहा कि इस बारे में जानकर बहुत दुख हो रहा कि इतने सारे लोग अपने प्रियजनों को खो रहे है, उन सबके लिए मैं प्रार्थना कर रही हूं। कृपया अपने निकट और प्रियजनों की जितना हो सके उतनी मदद करें। उन्होंने कहा कि आइए मिलकर इस महामारी से लड़ें। सुरक्षित रहें, मास्क पहनें और कोविड-19 से जुड़ी सभी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करें। (भाषा)



और भी पढ़ें :