यह 3 भारतीय शहर करेंगे महिला एशिया कप 2022 फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी, देखें स्टेडियम की फोटो

Last Updated: शनिवार, 27 मार्च 2021 (00:20 IST)

कुआलालम्पुर:एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और की स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने भारत की मेजबानी में 2022 में होने वाले एएफसी महिला एशिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए तीन स्टेडियमों की पुष्टि कर दी है, जो कॉन्टिनेंट प्रीमियर महिला राष्ट्रीय टीम प्रतियोगिता की मेजबानी करेंगे।

नवी मुंबई का डीवाई पाटिल, अहमदाबाद का ट्रांसस्टेडिया और भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम भारत में 20 जनवरी 2022 से छह फरवरी 2022 के बीच आयोजित इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। टूर्नामेंट के क्वालीफायर मुकाबले 13 से 25 सितंबर तक खेले जाएंगे, 27 मई को मलेशिया के कुआलालामपुर में एएफसी मुख्यालय पर ड्रॉ निकाला जाएगा।
एशियाई फुटबॉल परिसंघ के महासचिव दातो विंडसर जॉन ने शुक्रवार को कहा, ' एशिया में महिला फुटबॉल विश्व स्तरीय है और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और स्थानीय आयोजन समिति ने टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए शानदार आयोजन स्थल चुने हैं। हमें पूरा भरोसा है कि यहां टूर्नामेंट का सफल आयोजन होगा। '
उन्होंने कहा, ' अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ, स्थानीय आयोजन समिति और तीनों मेजबान शहरों के लिए उनका आभारी है और हमें विश्वास है कि यह टूर्नामेंट भारत में महिला फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा, जो काफी प्रगति कर रहा है और आगामी वर्षों में और भी अधिक ऊंचाइयों पर जाएगा। '

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष और फीफा काउंसिल के सदस्य प्रफूल पटेल ने कहा, ' हम एएफसी महिला एशिया कप इंडिया 2022 के साथ नए साल की शुरुआत के लिए उत्साहित हैं। अहमदाबाद, भुवनेश्वर और नवी मुंबई ने अपने फुटबॉल बुनियादी ढांचे के अपग्रेड करने के लिए बहुत काम किया है, जबकि हमने वर्ष 2017 में नवी मुंबई को फीफा अंडर-17 विश्व कप का शानदार आयोजन करते देखा है, हम अगले साल दो महिला टूर्नामेंटों के माध्यम से भुवनेश्वर और अहमदाबाद के साथ खेल को नई जगहों पर ले जा रहे हैं, जो सच में हमारे ओवऑल फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र के लिए उत्साहवर्धक है। ”(वार्ता)



और भी पढ़ें :