सचिन के सबसे यादगार दिन पर उन्हें हुआ कोरोना, बोर्ड सहित फैंस ने की दुआएं

sachin tendulkar
पुनः संशोधित शनिवार, 27 मार्च 2021 (11:53 IST)

कोई खिलाड़ी है जिसने सबसे पहले आम जनमानस को क्रिकेट से जोड़ा है तो वह हैं। सचिन तेंदुलकर विश्व के सबसे महानतम वनडे और टेस्ट बल्लेबाज बने। आज ही के दिन उन्होंने वनडे डेब्यू किया था।

इसकी जानकारी बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दी। बोर्ड ने कैप्शन में लिथा सचिन ने 27 मार्च 1994 को के विरूद्ध ऑकलैंड में अपने वनडे करियर की शुरुआत की और मात्र 49 गेंदो में 82 रनों की पारी खेली। इसके बाद इतिहास बना
कितनी अजीब बात है कि जिस दिन सचिन तेंदुलकर ने वनडे डेब्यू कर इस फॉर्मेट के तमाम बड़े रिकॉर्ड बनाए और तोड़े, ऐसे ही यादगार दिन पर उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। सचिन ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने एक टेक्सट फोटो शेयर किया जिसमें लिखा था कि इस दौर में मैंने हर संभव प्रयास किए कि मुझसे दूर रहे लेकिन आज थोड़े बहुत लक्षण के साथ मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। परिवार के सभी सदस्य परीक्षण में निगेटिव पाए गए हैं।
मैंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है और वह सारे प्रोटोकॉल फोलो कर रहा हूं जो जो डॉक्टर्स ने बताए थे। मेरी और मेरे जैसे तमाम लोगों की मदद कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं। आप सभी सावधानी बरतें।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी सचिन के ठीक होने की प्राथना की। उनके चाहने वालों ने भी ट्विटर पर कहा कि जैसे उन्होंने अपने जीवन और क्रिकेट की हर बाधाओं को पार किया है, उसी तरह वह कोरोना की जंग भी जीत कर रहेंगे।



और भी पढ़ें :