सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. आईपीएल 2021
  3. आईपीएल न्यूज़
  4. Kiwi pacer Jamieson fined for breaching ICC Code of Conduct
Written By
Last Updated : रविवार, 4 अप्रैल 2021 (18:13 IST)

IPL 2021 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी काइल जैमिसन पर लगा जुर्माना

IPL 2021 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी काइल जैमिसन पर लगा जुर्माना - Kiwi pacer Jamieson fined for breaching ICC Code of Conduct
दुबई:न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन पर बंगलादेश के खिलाफ क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनकी मैच फीस के 15 फीसदी का जुर्माना लगाया गया है।
 
आईसीसी ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि जैमिसन ने मैच के दौरान अम्पायर के फैसले पर विरोध जताकर आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.8 का उल्लंघन किया। इसके अतिरिक्त जेमिसन के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ दिया गया है।
 
यह घटना बांग्लादेश की पारी के 15वें ओवर में हुई जब जेमिसन ने टीवी अम्पायर के फैसले पर नाराजगी जताई जिसमें अम्पायर ने कहा कि तमीम इकबाल का रिटर्न कैच जेमिसन ने सफाई से नहीं लपका।जेमिसन ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और आईसीसी के एलीट पीनल के मैच रेफरी जेफ क्रो की सजा को भी स्वीकार कर लिया जिससे इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।
 
IPL 2021 : नीलामी में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी थे जैमिसन
 
काइल जैमिनसन आईपीएल 2021 की नीलामी में क्रिस मोरिस (16.25 करोड़) से थोड़े ही पीछे रह गए थे। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमनसन का बेस प्राइस मात्र 75 लाख था लेकिन उनके लिए ऐसा बिडिंग वॉर चला की राशि 15 करोड़ तक पहुंच गई थी। उन्होंने सोचा नहीं होगा कि इस नीलामी के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ियो में  वह शुमार होंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू ने उन्हें 15 करोड़ में खरीदा। 
 
वह न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले और आईपीएल के 14 साल के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले क्रिकेटर बन गये।नीलामी के बाद उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे इसकी राशि के बारे में नहीं पता था और यह न्यूजीलैंड डॉलर में कितनी होगी।"(वार्ता)