अधिक मौके मिलने से भारतीय फुटबॉलरों में आ सकता है निखार : काहिल

Tim Cahill
पुनः संशोधित रविवार, 28 जून 2020 (17:32 IST)
नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और जमशेदपुर एफसी के टिम काहिल का मानना है कि शीर्ष स्तर पर अधिक मौके मिलने पर की युवा प्रतिभा निखर सकती है।
काहिल ने अपने शानदार करियर का अंत 2018-19 सत्र में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में जमशेदपुर एफसी की तरफ से खेलते हुए किया। उन्होंने कहा कि अपने अनुभव से उन्हें लगा है कि भारत के पास महाद्वीपीय और विश्व स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिभा है।

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) वेबसाइट के अनुसार काहिल ने कहा, भारतीय प्रतिभाओं को अधिक मैच खेलने की जरूरत है। उन्हें हमेशा खेलने और प्रतियोगिताओं में भाग लेने के अधिक मौके दो और जब वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे तो आप पाओगे कि वे दबाव झेल सकते हैं।

इस 40 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि भारत फुटबॉल में नयी ऊंचाईयों पर पहुंचने के लिए सही दिशा में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, और लीग बुनियादी ढांचे के साथ खेली जा रही हैं और यह शानदार है। खेल को किसी भी अन्य चीज की सबसे अधिक जरूरत है वह एकता है।

काहिल ने कहा, अपने लक्ष्य हासिल करने के लिए सभी एक दिशा में आगे बढ़ रहे हैं जैसे एएफसी एशियाई कप का खिताब, विश्व कप में पहुंचना, महिला फुटबॉल की मदद करना और उसकी खुद की लीग की शुरू करना।

काहिल चोटिल होने के कारण जमशेदपुर एफसी की तरफ से 11 मैच ही खेल पाए थे लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की इस टीम से कुछ अच्छी यादें जुड़ी हैं।

उन्होंने कहा, यह अनुभव शानदार रहा। मैंने वहां पूरा लुत्फ उठाया और मैं अपने साथियों तथा टीम मालिक टाटा ग्रुप का भी काफी करीबी था। क्लब की सबसे अच्छी बात यह थी कि हम जो कुछ करते थे वह अपने प्रशंसकों के लिए करते थे और जमशेदपुर एफसी जो कुछ करता था वह खिलाड़ियों के लिए करता था।



और भी पढ़ें :