मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. शेयर बाजार
  3. समाचार
  4. Domestic stock markets rose due to buying by foreign institutional investors
Written By
Last Updated :मुंबई , बुधवार, 29 नवंबर 2023 (10:54 IST)

विदेशी संस्थागत निवेशकों की खरीदारी से घरेलू शेयर बाजारों में रही तेजी

विदेशी संस्थागत निवेशकों की खरीदारी से घरेलू शेयर बाजारों में रही तेजी - Domestic stock markets rose due to buying by foreign institutional investors
Share bazaar News: विदेशी कोषों के लिवाल रहने से बुधवार को घरेलू बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी रही। बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स (Sensex) शुरुआती कारोबार में 305.44 अंक चढ़कर 66,479.64 पर पहुंच गया। निफ्टी (Nifty) 103 अंक बढ़कर 19,992.70 पर रहा।
 
सेंसेक्स की कंपनियों में भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, विप्रो, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एचडीएफसी बैंक, ऐक्सिस बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर लाभ में रहे। पॉवर ग्रिड और एनटीपीसी फिसड्डी के शेयर नुकसान में रहे।
 
अन्य एशियाई बाजारों में जापान का निक्की फायदे में रहा जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे। अमेरिकी बाजार मंगलवार को मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 81.66 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने मंगलवार को 783.82 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
tunnel collapse: सिलक्यारा सुरंग से बाहर आए श्रमिक ने कहा, हमने कभी नहीं छोड़ी थी उम्मीद