1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. Russia launches missile attack on Ukraine's Vinnytsia city, 12 people killed
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 15 जुलाई 2022 (00:08 IST)

Russia-Ukraine War : रूस ने यूक्रेन के विनित्सिया शहर पर किया मिसाइल हमला, 12 लोगों की मौत, राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया आतंकी कार्रवाई

कीव। यूक्रेन के विनित्सिया शहर में गुरुवार को रूस के मिसाइल हमले में 12 लोगों की मौत हो गई। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने असैन्य आबादी वाले क्षेत्र में इस हमले को 'आतंकी कार्रवाई' बताया है। इस हमले से आग लग गई, जिससे पास के पार्किंग स्थल में 50 कार जलकर खाक हो गईं।

यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस ने कहा कि राजधानी कीव के दक्षिण-पश्चिम में स्थित शहर विनित्सिया में तीन मिसाइल ने एक कार्यालय की इमारत को निशाना बनाया और आसपास के आवासीय भवनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। मिसाइल हमले से आग लग गई, जिससे पास के पार्किंग स्थल में 50 कार खाक हो गईं।

जेलेंस्की ने कहा कि मृतकों में एक बच्चा भी शामिल है। उन्होंने कहा कि हमला जानबूझकर नागरिकों को आतंकित करने के उद्देश्य से किया गया। जेलेंस्की ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा, हर दिन रूस असैन्य इलाकों पर बमबारी कर रहा है, बच्चों को मार रहा है, नागरिक केंद्रों पर मिसाइल दाग रहा है, जहां कोई सैन्य परिसर नहीं है। यह आतंकवाद का खुला कृत्य नहीं तो क्या है?

विनित्सिया पर हमले के पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने पिछले दिनों रूसी सैनिकों के हमलों में पांच नागरिकों की मौत और आठ अन्य के घायल होने की बात कही थी।(भाषा)