गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. 183 Indians reach Mumbai by Air India Express
Written By
Last Updated : गुरुवार, 3 मार्च 2022 (08:40 IST)

Russia-Ukraine Conflict: 183 और भारतीय विशेष विमान से यूक्रेन से मुंबई पहुंचे, हवाई अड्डे पर हुआ स्वागत

Russia-Ukraine Conflict: 183 और भारतीय विशेष विमान से यूक्रेन से मुंबई पहुंचे, हवाई अड्डे पर हुआ स्वागत - 183 Indians reach Mumbai by Air India Express
मुंबई। युद्धग्रस्त यूक्रेन में फंसे 183 यात्रियों को हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से लेकर एक विशेष विमान गुरुवार सुबह मुंबई पहुंचा। इन यात्रियों में एक नवजात भी शामिल है। केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने मुंबई पहुंची तीसरी निकासी उड़ान में सवार लोगों का हवाई अड्डे पर स्वागत किया। 'एयर इंडिया एक्सप्रेस' का विमान सुबह करीब साढ़े 5 बजे बुडापेस्ट से यहां पहुंचा था।

 
विमान के यात्रियों से बात करते हुए दानवे ने कहा कि मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपका स्वागत करने के लिए भेजा है। यूक्रेन में छात्रों सहित करीब 17 हजार भारतीय फंसे हैं और प्रधानमंत्री ने उन्हें वापस लाने के लिए 'ऑपरेशन गंगा' शुरू किया है।
 
मंत्री ने कहा कि अभी तक 4 से 5 हजार भारतीयों को स्वदेश लाया गया है और बाकी बचे लोगों को वापस लाने तक अभियान जारी रहेगा। 'एयर इंडिया एक्सप्रेस' का एक विमान मंगलवार को भी 182 भारतीयों को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से लेकर मुंबई पहुंचा था। भारत, रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों के रास्ते स्वदेश ला रहा है।