उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने वाले शख्स की दिनदहाड़े हत्या, 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (22:45 IST)
हमें फॉलो करें
उदयपुर। भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में 10 दिन पहले पोस्ट डालने वाले युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। दर्जी का काम करने वाले शख्स का बेरहमी से गला काट दिया गया। घटना मालदास गली इलाके में हुई है। इसके बाद से पूरे क्षेत्र में बढ़ गया है।



मीडिया खबरों के अनुसार हत्या करने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी राजसमंध से हुई है। दोनों आरोपियों को राजसमंद पुलिस ने गिरफ्‍तार किया है।
कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहे हैं। खबरों के मुताबिक प्रशासन से 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

10 टीमों को लगाया गया था : पुलिस के अनुसार आरोपियों को राजसमंद जिले के भीम क्षेत्र से पकडा गया। राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया। उन्होने कहा कि हमने आरोपियों की पहचान की पुष्टि की है। 10 टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया था। राजसमंद जिले का पड़ोसी जिला है।

देश को संबोधित करें पीएम : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उदयपुर में युवक की हत्या के दोनों आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार किया गया है। इस केस में अनुसंधान केस ऑफिसर स्कीम के तहत किया जाएगा एवं त्वरित अनुसंधान सुनिश्चित कर अपराधियों को न्यायालय कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी। मैं पुन: सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार से किसी की हत्या कर देना दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल बन गया है। मैं बार-बार PM और गृह मंत्री को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें।

घटना के बाद लोग भड़क गए और उन्होंने किया है। खबरों के मुताबिक युवक का बेरहमी से सिर काट दिया गया। हालात पर काबू पाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उदयपुर जिले में 24 घंटे के लिए बद कर दिया गया है।
खबरों के मुताबिकमालदार स्ट्रीट में रहने वाले दर्जी का काम कर रहे कन्हैयालाल टेलर पर बदमाशों ने आज तलवार से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। दुकान में घुसकर ये हमला किया गया।
हमले में कन्हैयालाल की मौके पर ही मौत हो गई।


घटना के बाद शहर में तनाव व्याप्त हो गया और इसके मद्देनजर संभागीय आयुक्त राजेन्द्र कुमार भट्ट ने उदयपुर शहर क्षेत्र में आज शाम साढे पांच बजे के बाद अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी किए।



और भी पढ़ें :