कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल, 8 से 12 बजे तक वाहनों को गुजरने की अनुमति

Last Updated: शनिवार, 28 नवंबर 2020 (15:05 IST)
श्रीनगर। कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू पर शनिवार को यातायात फिर से शुरू हो गया है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को यहां बताया कि इस दौरान श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के विकल्प के रूप में इस्तेमाल होने वाली 86 किलोमीटर लंबा ऐतिहासिक मुगल रोड सोमवार सुबह से बंद है।
उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने भूस्खलन के कारण सड़क को ठीक करने की अनुमति मिलने पर शुक्रवार को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि शनिवार सुबह श्रीनगर से जम्मू के लिए यातायात की अनुमति दी गई तथा हल्के वाहनों को में जिग काजीगुंड से 8 से 12 बजे तक वाहनों को गुजरने की अनुमति दी गई है। समय सीमा के बाद किसी भी वाहन को अनुमति नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि काजीगुंड से जम्मू की ओर भारी वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि ट्रैफिक कंट्रोल यूनिट (टीसीयू) रामबन विपरीत दिशाओं से खाली तेल टैंकरों और ताजा खराब होने वाले उत्पादों को निकालने का समन्वय करेगी। सुरक्षा बलों को सलाह दी गई कि वे यात्रा परामर्श का पालन करें और केवल श्रीनगर से जम्मू तक ही जाएं।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और से जोड़ने वाला मुगल रोड, पीर की गली और दुजन सहित विभिन्न स्थानों पर बर्फबारी के कारण आज शनिवार को 6ठे दिन भी बंद रहा। सड़क पर फिसलन है और रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे चला गया है। (वार्ता)(फ़ाइल चित्र)



और भी पढ़ें :