गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. The bus had fallen in the Narmada river due to overtaking
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 22 जुलाई 2022 (19:50 IST)

Narmada River Accident : ओवरटेकिंग के चलते नर्मदा में समा गई थी महाराष्‍ट्र परिवहन की बस, चली गई थी 12 लोगों की जान

Narmada River Accident : ओवरटेकिंग के चलते नर्मदा में समा गई थी महाराष्‍ट्र परिवहन की बस, चली गई थी 12 लोगों की जान - The bus had fallen in the Narmada river due to overtaking
भोपाल। इस सप्ताह की शुरुआत में मध्य प्रदेश में चालक के ओवरटेक करने के प्रयास के फलस्वरूप बस पुल से नीचे नर्मदा नदी में गिर गई थी और 12 यात्रियों की मौत हो गई थी। बस खलघाट के नर्मदा पुल पर रेलिंग तोड़ती हुई नदी में गिर गई थी। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

यह हादसा मध्यप्रदेश के धार जिले के खलघाट और ठिकरी के बीच सोमवार 18 जुलाई की सुबह करीब सवा 10 बजे हुआ था। इंदौर से सुबह साढ़े 7 बजे महाराष्ट्र के जलगांव जिले के अमलनेर के लिए रवाना हुई महाराष्ट्र राज्य परिवहन की बस खलघाट के नर्मदा पुल पर रेलिंग तोड़ती हुई नदी में गिर गई थी। मृतकों में 7 यात्री महाराष्ट्र के, चार राजस्थान के और एक इंदौर का था।

खरगोन के जिला पुलिस अधीक्षक डीएस यादव ने शुक्रवार को बताया कि जांच के अनुसार हादसा उस समय हुआ जब बस चालक ने आगे चल रहे एक ट्रक से आगे निकलने की कोशिश की। इसके लिए उसने बस की गति बढ़ा दी लेकिन ऐसा करने के दौरान वह बस से नियंत्रण खो बैठा और वह पुल की रेलिंग तोड़ने के बाद नदी में गिर गई।

पुलिस ने घटना की चश्मदीद एक व्यक्ति का बयान दर्ज किया है। जब यह हादसा हुआ उस समय यह व्यक्ति बाइक पर सवार होकर बस के पीछे जा रहा था। यादव ने कहा कि यह व्यक्ति हादसे का एकमात्र गवाह है।

अधिकारी ने कहा कि इसी व्यक्ति ने बस गिरने के कुछ मिनट बाद पुलिस को हादसे की सूचना दी। उन्होंने कहा कि चश्मदीद के बयान के आधार पर जलगांव के अमलनेर के निवासी मृतक बस चालक चंद्रकांत एकनाथ पाटिल (45) के खिलाफ भादवि की धारा 304 (ए) (लापरवाही से हुई मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम द्वारा इस संबंध में गठित समिति ने भी हादसे का कारण बस चालक द्वारा ओवरटेक करना पाया है।(भाषा) 
ये भी पढ़ें
30000 के बदले 1 लाख के नोट, पुलिस ने किया ठग गिरोह का पर्दाफाश