गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Religious leaders got angry on offering water on Mehbooba Mufti's Shivling
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 17 मार्च 2023 (11:58 IST)

महबूबा के शिवलिंग पर जल चढ़ाने पर भड़के धर्मगुरु, बताया इस्लाम के खिलाफ

महबूबा के शिवलिंग पर जल चढ़ाने पर भड़के धर्मगुरु, बताया इस्लाम के खिलाफ - Religious leaders got angry on offering water on Mehbooba Mufti's Shivling
अलीगढ़। पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने गत दिवस पुंछ के नवग्रह मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक किया था। इसको लेकर कई मुस्लिम संस्थाएं भड़क गईं और इसे इस्लाम विरोधी बताया है। अलीगढ़ में भी थियोलॉजी विभाग के पूर्व चेयरमैन व मुस्लिम धर्मगुरु प्रोफ़ेसर मुफ्ती जाहिद अली खान ने कहा कि खुदा के अलावा जो किसी और की इबादत करता है या बुत पूजा करता है, वह इस्लाम से खारिज है।
 
उन्होंने कहा कि शिवलिंग पर जल चढ़ाना पूजा होती है और जो पूजा करेगा, वह इस्लाम से खारिज होगा तथा उनको इस्लाम में वापस आने के लिए दोबारा कई काम करने होंगे। खान ने कहा कि महबूबा मुफ्ती ने इस्लाम की तालीमात के खिलाफ काम किया है।
 
उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्ग कहते हैं कि रामचंद्र और कृष्णजी भी नबी थे और शिवजी भी नबी थे। अगर यही बात सही मालूम होती है, क्योंकि अल्लाह ने हर जगह नबी भेजे हैं, रसूल भेजे। लेकिन इस हद तक अगर अल्लाह के नबी हैं तो हम ईमान लाते हैं। शिवलिंग से क्या मतलब है। किसी की भी पूजा करना, शिवलिंग पर जल चढ़ाना पूजा होती है। जो पूजा करेगा वह इस्लाम से खारिज होगा।
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
एयर इंडिया कर्मचारियों के लिए लाई वीआरएस योजना, 30 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन