शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. pm modi receives warm welcome by cm yogi adityanath
Written By
Last Updated : सोमवार, 16 मई 2022 (22:48 IST)

PM Modi के लखनऊ पहुंचने पर CM Yogi बोले- शेषावतार भगवान लक्ष्मण की पावन नगरी में स्वागत है

PM Modi के लखनऊ पहुंचने पर CM Yogi बोले- शेषावतार भगवान लक्ष्मण की पावन नगरी में स्वागत है - pm modi receives warm welcome by cm yogi adityanath
लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को उत्तर प्रदेश की एक दिवसीय यात्रा के अंतिम पड़ाव के रूप में देर शाम कुशीनगर से संक्षिप्त प्रवास पर लखनऊ पहुंचे। यहां स्थित अमौसी हवाईअड्डे पर शाम को लगभग 6:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद थे। योगी आदित्यनाथ ने तस्वीर ट्वीट कर कहा, शेषावतार भगवान श्री लक्ष्मण जी की पावन नगरी लखनऊ में आपका हार्दिक स्वागत व अभिनंदन...
 
उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा की योगी सरकार के गठन के उपरांत प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला लखनऊ प्रवास है। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी यहां स्थित मुख्यमंत्री आवास में योगी द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शिरकत करेंगे। इस दौरान वह योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात करेंगे।

लखनऊ हवाई अड्डे से मोदी सीधे मुख्यमंत्री आवास के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले ही मुख्यमंत्री आवास पर योगी सरकार के सभी मंत्री पहुंच गए थे। प्रधानमंत्री मोदी, इससे पहले बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर पहुंचे थे।

सुबह लगभग साढ़े 9 बजे दिल्ली से कुशीनगर पहुंचने के बाद वह नेपाल में भगवान बुद्ध की जन्मस्थली, लुंबनी के लिए रवाना हो गए। लुंबनी में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वह सायं लगभग पांच बजे वापस कुशीनगर पहुंचे, जहां भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्तूप स्थल पर उन्होंने पूजा अर्चना की। कुशीनगर में लगभग आधा घंटे के संक्षिप्त प्रवास के बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।
ये भी पढ़ें
हरिद्वार में बुद्ध पूर्णिमा पर गंगा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं का लगा तांता