गुजरात निकाय चुनाव से पहले चर्चा में ओवैसी की 32 फीट ऊंची पतंग

पुनः संशोधित बुधवार, 13 जनवरी 2021 (23:11 IST)
अहमदाबाद। बीजेपी और कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी और अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी भी में चुनाव लड़ेगी। जिसके लिए में पार्टी का अभियान शुरू हो गया है। अहमदाबाद के जमालपुर के एक व्यापारी ने ओवैसी की पार्टी के लिए 31 फीट ऊंची पतंग बनाई है।
लगभग 2 लाख पतंगें बनाई गई हैं, जो तत्काल बाजार में बिक गईं। ओवैसी की पार्टी ने अगले चुनावों में एक मजबूत विपक्ष के रूप में उभरने की तैयारी शुरू कर दी है। जमालपुर पतंग बाजार में एक व्यापारी और ओवैसी की पार्टी के लिए पतंग बनाने वाले ने कहा कि ओवैसी की पार्टी मजबूत है। कोई भी विपक्ष पर ध्यान नहीं देता है। इसलिए हमने उनकी पार्टी के लिए एक बड़ी पतंग बनाई।

यह पतंग 5 दिनों में 6 से 7 कारीगरों द्वारा बनाई जाती है। ओवैसी की पार्टी ने पहले 50,000 पतंगें बनाईं लेकिन जैसे-जैसे बाजार में उनकी पतंगों की मांग बढ़ी, उन्होंने 1.50 लाख और पतंगें बनाईं जो तुरंत व्यापारियों और लोगों के बीच बिक गई।

उल्‍लेखनीय है कि गुजरात में अगले महीने फरवरी में स्थानीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं। राज्य में 6 नगर निगमों के अलावा 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत और 51 नगर पालिकाओं के चुनाव होने हैं।



और भी पढ़ें :