भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्‍या पर कर्नाटक के मंत्री बोले- मुठभेड़ में मार गिराने का वक्त आ गया है...

Basavaraj Bommai
पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (22:17 IST)
हमें फॉलो करें
बेंगलुरु। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक कार्यकर्ता की हत्या को लेकर नाराजगी के बीच कर्नाटक के मंत्री ने ऐसी घटनाएं करने वालों को मुठभेड़ में मार गिराने की शुक्रवार को पैरवी की और कहा कि राज्य सरकार इसके लिए तैयार है। इस मामले को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया है।
उच्च शिक्षा, कौशल विकास, आईटी-बीटी मंत्री नारायण ने कहा, बिना कोई मौका दिए कार्रवाई की जाएगी। हम मुठभेड़ (में मार गिराने) के लिए तैयार हैं। हमने अपने और राज्य सरकार से पहले ही बात कर ली है।

वह भाजयुमो के जिलास्तरीय पदाधिकारी प्रवीण नेट्टार की हत्या के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। दक्षिण कन्नड़ जिले के बेल्लारे इलाके में नेट्टारू गांव में मंगलवार को प्रवीण दुकान बंद कर घर जा रहे थे, उसी दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी।

नारायण ने कहा, कुछ उकसाने वाले हमारी धैर्य की परीक्षा ले रहे हैं। ऐसी ‘मुठभेड़’ करने का वक्त आ गया है। हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। हम विशेष दस्ता बनाकर ऐसी गतिविधियां करने वालों को कोई मौका नहीं देंगे। हम निर्दोष लोगों को बचाने के लिए कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजयुमो कार्यकर्ता का परिवार जिस दुख से गुजर रहा है, उस तरह कोई अन्य न गुजरे।

भाजयुमो कार्यकर्ता की हत्या के बाद दक्षिण कन्नड़ जिले में तनाव व्याप्त हो गया और लोगों में नाराजगी पैदा हो गई है। कर्नाटक पुलिस ने इस मामले में 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जिनमें से 2 की पहचान मोहम्मद जाकिर और शफीक के रूप में की गई है। जनाक्रोश के बाद मुख्यमंत्री ने आज कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को सौंपने का फैसला किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :