सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Manipur : 13 found dead in village after gunfight as fresh violence erupts
Written By
Last Modified: सोमवार, 4 दिसंबर 2023 (17:26 IST)

Manipur Violence : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, दो समूहों में गोलीबारी, दंगों में 13 की मौत

Manipur Violence : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, दो समूहों में गोलीबारी, दंगों में 13 की मौत - Manipur : 13 found dead in village after gunfight as fresh violence erupts
Manipur violence : मणिपुर में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। मीडिया खबरों के मुताबिक भड़के दंगों में 13 लोगों की मौत हो गई है। टेंगनौपाल जिले के साइबोल के पास लेटिथु गांव में मिलिटेंट्स के दो समूहों के बीच जमकर गोलीबारी हुई है। मणिपुर में सोमवार दोपहर सामने आई हिंसा की ताजा घटना में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है।
 
सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने कहा कि दोपहर के करीब, टेंगनौपाल जिले के साइबोल के पास लेटिथु गांव में मिलिटेंट्स के 2 समूहों के बीच जमकर गोलाबारी हुई है। मणिपुर के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में बीते 7 महीने से इंटरनेट बैन था। 
 
इसे सरकार ने रविवार को हटा दिया। इंटरनेट बैन के हटते ही ताजा हिंसा की यह घटना सामने आई है। अधिकारियों के मुताबिक निकटतम सुरक्षा बल इस जगह से लगभग 10 किमी दूर थे। एक बार जब हमारी सेनाएं आगे बढ़ीं और उस स्थान पर पहुंचीं तो उन्हें लीथू गांव में 13 शव मिले। 
 
सुरक्षाबलों के मुताबिक को शवों के पास कोई हथियार नहीं मिला। मामले से अवगत एक अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक लीथु क्षेत्र के नहीं बल्कि किसी अन्य स्थान से आए मालूम पड़ते हैं। न तो पुलिस और न ही सुरक्षा बलों ने मृत लोगों की पहचान की पुष्टि की। 
 
घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और इस मामले की जांच जुट गई। मणिपुर 3 मई से मैतेई और कुकी के बीच जातीय संघर्ष से भड़का हुआ है। इन झड़पों में कम से कम 182 लोग मारे गए हैं और लगभग 50000 बेघर हो गए हैं। 
हिंसा के मद्देनजर पूरे मणिपुर में इंटरनेट सेवाएं 3 मई से निलंबित हैं। इसे 23 सितंबर को कुछ समय के लिए हटा लिया गया था मगर 26 सितंबर को फिर इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया। एजेंसियां 
ये भी पढ़ें
राज्यसभा में AAP सदस्य का निलंबन खत्म, विशेषाधिकार समिति की सिफारिश मंजूर