ममता बनर्जी ने भाजपा के विजय जुलूस पर लगाई रोक, पुलिस को दिए यह निर्देश

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 जून 2019 (07:34 IST)
कोलकाता। भाजपा पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सूबे में भाजपा के विजय जुलूसों पर रोक लगा दी। उन्होंने पुलिस से कहा है कि इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। ममता ने भाजपा पर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता निर्मल कुंडु की हत्या का आरोप लगाया। हालांकि, भाजपा इन आरोपों से इनकार किया है।

24 परगना जिले में मारे गए टीएमसी नेता निर्मल कुंडू के घर पहुंचीं ममता ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भगवा पार्टी राज्य में आतंक का माहौल बना रही है। उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि भाजपा विजयी जुलूसों के नाम पर हुगली, बांकुरा, पुरुलिया और मिदनापुर में हिंसा फैला रही है। अब एक भी ऐसा विजयी जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

ममता ने कहा, 'भाजपा उन स्थानों पर आतंक का माहौल बना रही है जहां से हम जीते (लोकसभा चुनाव) हैं। वह (भाजपा) बंगाल की संस्कृति को भी अपमानित करने की कोशिश कर रही है।' उन्होंने दिवंगत कार्यकर्ता के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'भाजपा क्यों लोगों को मारने जैसे अत्याचार कर रही है? यह कैसी राजनीति है?' ममता ने कहा कि यह मामला सीआईडी को सौंपा गया है।



और भी पढ़ें :