1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Maharashtra : Union minister Narayan Rane claims 4 Uddhav faction MLAs in touch to join ruling coalition
Written By
पुनः संशोधित: शनिवार, 22 अक्टूबर 2022 (19:19 IST)

Maharashtra Politics : क्या उद्धव की शिवसेना हो जाएगी खत्म? नारायण राणे का दावा, शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं 4 विधायक

पुणे। Maharashtra Politics News : क्या उद्धव ठाकरे को एक और झटका लगने वाला है। केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शनिवार को दावा किया कि शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के 4 विधायक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ समूह में शामिल होने के लिए उनके संपर्क में हैं। हालांकि राणे ने उन विधायकों का नाम नहीं बताया है। 
 
नारायण राणे केंद्र सरकार के 'रोज़गार मेला' के हिस्से के रूप में शहर में थे। इस योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में इलेक्ट्रॉनिक रूप से सरकारी नौकरी के उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा।
 
राणे ने कहा कि 56 विधायकों में से उद्धव ठाकरे गुट में मुश्किल से 6 से 7 विधायक बचे हैं। वे भी गुट छोड़ने वाले हैं। 4 विधायक मेरे संपर्क में हैं, लेकिन मैं उनके नाम का खुलासा नहीं करूंगा। 
 
केंद्रीय मंत्री राणे ने उद्धव ठाकरे का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनकी राजनीति मातोश्री तक ही सीमित है। मातोश्री मुंबई के बांद्रा में उद्धव ठाकरे का निजी आवास है, और सेना भवन के साथ पार्टी का एक शक्ति केंद्र है।
राणे ने जून में विभिन्न सरकारी विभागों और मंत्रालयों को अगले डेढ़ साल में ‘मिशन मोड’ पर 10 लाख लोगों की भर्ती करने का आदेश देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की।
 
राणे ने कहा कि वे ‘रोजगार मेला’ को लेकर राजनीति करने वालों पर बात नहीं करेंगे, क्योंकि यह ‘दिवाली का त्योहारी मौसम’ है।
ये भी पढ़ें
'नीतीश कुमार ने जनहित में पाला बदला तो स्वागत करूंगा', PK के दावे पर पूर्व CM मांझी बोले