7 साल की बच्ची की सर्जरी के दौरान मौत, सोशल मीडिया पर निशाना बनाने के बाद डॉक्टर ने की आत्महत्या

पुनः संशोधित शनिवार, 3 अक्टूबर 2020 (17:39 IST)
कोल्लम। कोल्लम जिले में एक ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। खबरों के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व डॉक्टर ने एक 7 साल की बच्ची की सर्जरी की थी, जिसमें बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद सोशल मीडिया पर लगातार उन्हें निशाना बनाया जा रहा था। आत्महत्या से पहले डॉक्टर के बाथरूम की दीवार पर 'सॉरी' लिखा हुआ था।
ALSO READ:
हाथरस पर हंगामा, भाई का सवाल- किसका शव जलाया...
खबरों के अनुसार 35 साल के ऑर्थोपीडिक सर्जन डॉक्टर अनूप कृष्णा की मौत पर पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज किया है। वे खुद का अस्पताल चलाते थे। इस मामले में पुलिस का कहना है उन्हें प्रताड़ित किया गया या धमकी मिली, इसकी जांच की जाएगी।

23 सितंबर को 7 साल की बच्ची को घुटने की सर्जरी के लिए भर्ती किया गया था। डॉक्टर अनूप खुद ऑपरेशन को लीड कर रहे थे। सर्जरी के दौरान बच्ची को कार्डियक अरेस्ट हुआ और हालत बिगड़ गई। बच्ची की मौत पर परिजनों ने हंगामा और प्रदर्शन किया। मेडिकल लापरवाही का केस भी दर्ज हुआ। जांच भी शुरू हो गई थी। इस पूरे मामले की अगुवाई असिस्टेंट कमिश्नर ए. प्रदीप कुमार कर रहे थे।
पुलिस इस मामले में सभी पहलुओं पर जांच कर रही थी। बच्ची की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और अन्य लैब रिपोर्ट्स का इंतजार था। सोशल मीडिया पर लोग डॉक्टर अनूप को ही बच्ची की मौत का जिम्मेदार बता रहे थे। इसी बीच डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली।

हालांकि डॉक्टर अनूप के समर्थन में कई डॉक्टर्स भी आ गए। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के चैप्टर की प्रमुख ने कहा कि डॉक्टर अनूप ने उस वक्त बच्ची के ऑपरेशन पर सहमति दी, जब कई दूसरे डॉक्टर्स ने इंकार कर दिया था। केरल ने एक शानदार डॉक्टर को खो दिया। कई अन्य डॉक्टर्स ने भी सोशल मीडिया ट्रायल पर सवाल उठाए हैं।



और भी पढ़ें :