किसकी चूक? टेकऑफ के लिए तैयार था IndiGo का विमान, नीचे फंसी Go First की कार, देखें वीडियो

Last Updated: मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (18:29 IST)
हमें फॉलो करें
पिछले कई दिनों से तकनीकी खराबी के कारण विमानों की हुई है। इस बीच का वीडियो सामने आया है। इसमें एक विमान के नीचे एक पहुंच जाती है। हालांकि यह गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। विमान यात्री भी बैठे हुए थे। इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।


दिल्ली एयरपोर्ट पर आज बड़ा हादसा टल गया। टेक ऑफ के लिए तैयार इंडिगो के विमान के नीचे एक कार नीचे आ गई। फ्लाइट में यात्री भी बैठे थे। कंपनी सूत्रों ने बताया कि कार के प्लेन के नीचे आने से इंडिगो विमान को कोई क्षति नहीं पहुंची है।
ड्राइवर ने इंडिगो के पहिए के ठीक नीचे कार रोक दी थी। अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या ड्राइवर की गलती के कारण विमान तक कार पहुंच गई। डीजीसीए ने विमानों में खराबी पर सख्त कार्रवाई भी की है।
क्या नशे में था ड्राइवर : नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) हवाई अड्डे के टर्मिनल टी-2 के स्टैंड नंबर 201 पर हुई घटना की जांच करेगा। अधिकारियों के मुताबिक

कार चालक की जांच (ब्रेथ एनलाइजर टेस्ट) की गई और हादसे के समय उसके नशे में नहीं होने की बात सामने आई है।

विमानन उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि विमानन कंपनी 'इंडिगो' के विमान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और कोई हताहत नहीं हुआ है। सूत्रों ने बताया कि विमान मंगलवार सुबह पटना के लिए रवाना होने के लिए तैयार था, तभी विमानन कंपनी 'गो फर्स्ट' की एक 'स्विफ्ट डिज़ायर' कार उसके नीचे आ गई, हालांकि वह 'नोज़ व्हील' से टकराने से बाल-बाल बच गई।
उन्होंने बताया कि इसके बाद विमान ने तय समय पर पटना के लिए उड़ान भरी। विमानन कंपनी 'इंडिगो' और 'गो फर्स्ट' दोनों ने इस संबंध में बयान के लिए संपर्क किया गया, हालांकि दोनों की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। (इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :