शादी की चाह में पहनी फौजी की वर्दी, सात फेरों के बदले मिली जेल

मेरठ। (News) में शादी (Marriage) की चाह रखने वाला एक शख्स की सलाखों के पीछे पहुंच गया। पकड़ा गया युवक आर्मी (Army) क्षेत्र स्थित एक के यहां आर्मी की वर्दी सिलने का काम किया करता था। अच्छी लड़की से शादी की इच्छा में वह खुद को फौजी बताने लगा और फौजी का वेश धारण कर लिया। आर्मी इंटेलिजेंस को सेना जैसी वर्दी पहने इस युवक पर जब शक हुआ तो सच्चाई सामने आ गई।


आर्मी इंटेलिजेंस ने पूछताछ करने के बाद उसे मेरठ के हवाले कर दिया। आर्मी अधिकारियों की तरफ से थाना इंचौली में रिपोर्ट की है। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

गाजियाबाद जिले के मसूरी गांव का रहने वाला वर्तमान में मेरठ में रह रहा था। संजय आमतौर पर यदि कहीं भी आता जाता तो फौजी की वर्दी पहन लेता था। आरोपी अच्छे परिवार में अपना रिश्ता करना चाहता था। जहां कहीं भी उसके रिश्ते की बात चलती तो वह खुद को सेना में बताता था।

एक जगह संजय के रिश्ते की बात चल रही थी। लड़की पक्ष ने संजय से बातचीत की। लड़की पक्ष को शक हुआ कि संजय फौजी नही है। उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस संदिग्ध फौजी को थाने ले आई। सूचना पर जांच एजेंसियों ने थाने पर पहुंचकर संदिग्ध से पूछताछ की।
पुलिस और जांच एजेंसियों की पूछताछ में सामने आया है कि संजय मेरठ आर्मी इलाके के भगत लाइंस में सेना की वर्दी सिलने वाले एक टेलर के यहां नौकरी करता था। वहीं से उसने यह वर्दी हासिल की है। मामला इंचौली थाना क्षेत्र से जुड़ा है।
पुलिस ने फिलहाल सेना की वर्दी पहने हुए संदिग्ध संजय को गिरफ्तार कर लिया है। संजय मेरठ के छावनी इलाके में क्यों रह रहा था? आर्मी इंटेलिजेंस इसकी जांच भी कर रही है कि वर्दी पहनने के पीछे क्या उसका कोई और मकसद तो नहीं था?



और भी पढ़ें :