तमिलनाडु के CM ने की डीए बढ़ाने की घोषणा, 16 लाख से कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिलेगा लाभ

Last Updated: मंगलवार, 7 सितम्बर 2021 (16:41 IST)
चेन्नई। तमिलनाडु में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को नए साल में तोहफा मिलेगा। राज्य के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को अगले साल 1 जनवरी से सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) बढ़ाने की घोषणा की।
ALSO READ:
शेयर बाजार की तेज रफ्तार पर लगी लगाम, सेंसेक्स और निफ्टी में रही गिरावट

स्टालिन ने राज्य विधानसभा में नियम 110 के तहत दिए गए बयान में कहा कि सरकार के सामने गंभीर वित्तीय संकट के बावजूद वृद्धि की घोषणा की गई है और इससे 16 लाख से अधिक कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। सरकार ने हालांकि बजट में घोषणा की है कि अगले साल अप्रैल से डीए में बढ़ोतरी की जाएगी। सरकार ने विभिन्न सरकारी कर्मचारियों और शिक्षक संघों द्वारा राज्य सरकार से किए गए अनुरोधों के आधार पर जनवरी से डीए बढ़ाने का फैसला किया।


उन्होंने कहा कि जनवरी से मार्च तक 3 महीने के लिए डीए बढ़ोतरी के मद्देनजर सरकार को 1,620 करोड़ रुपए और सालाना 6,480 करोड़ रुपए खर्च वहन करना पड़ेगा। स्टालिन ने इसके अलावा कई घोषणाएं करते हुए कहा कि राज्य में पौष्टिक आहार बनाने वालें केंद्रों में काम करने वाले रसोइयों और खाना पकाने के सहायकों की सेवानिवृत्ति की अब 58 वर्ष से बढ़ाकर 60 वर्ष कर दी गई है। इससे 29,137 रसाइयों और 24,576 उनके सहायकों को फायदा होगा।(वार्ता)



और भी पढ़ें :