Corona virus: पंजाब में 3 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि

Last Updated: शनिवार, 21 मार्च 2020 (10:45 IST)
चंडीगढ़। में 3 और लोग से संक्रमित पाए गए हैं जिससे राज्य में इस संक्रामक रोग की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 6 हो गई है। उपायुक्त गिरीश दायलान ने कहा कि मोहाली में 3 और लोग संक्रमित पाए गए हैं।
ALSO READ:
Corona से जंग : सरकार ने तय की मास्क और हैंड सेनिटाइजर की कीमत, जानिए क्या है इनके दाम
उन्होंने बताया कि नए मामलों में मोहाली की 69 वर्षीय महिला की बहन भी है, जो शुक्रवार को संक्रमित पाई गई। दायलान ने बताया कि संक्रमित अन्य व्यक्ति चंडीगढ़ के 23 वर्षीय मरीज के संपर्क में आया था। अधिकारी ने बताया कि तीसरा व्यक्ति 42 वर्षीय निवासी है, जो हाल ही में ब्रिटेन से लौटा था और उसे चंडीगढ़ में सेक्टर 16 के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पंजाब में कोरोना वायरस के पहले मरीज ने इटली की यात्रा की थी और दूसरा मरीज इटली से होते हुए जर्मनी से लौटा था जिसकी नवांशहर में बुधवार को मौत हो गई। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए वित्त पैकेज देने के लिए कहा था और राज्य में निजी अस्पतालों तथा प्रयोगशालाओं में जांच कराने की अनुमति मांगी थी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री द्वारा स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों की बुलाई वीडियो कॉन्फ्रेंस में के बढ़ते खतरे को लेकर चिंता जताई थी। सिंह ने उपायुक्तों और जिला पुलिस प्रमुखों से बीमारी पर रोक लगाने के लिए व्यापक रणनीति बनाने के लिए कहा है।


और भी पढ़ें :