शनिवार, 1 अप्रैल 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. CM Shivraj sent help of 2 lakhs for the marriage of the sister of the youth injured in the Khargone riots
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 2 दिसंबर 2022 (18:08 IST)

मप्र : खरगोन दंगों में घायल युवक की बहन की शादी के लिए CM शिवराज ने भिजवाई 2 लाख की मदद

Shivraj Singh Chouhan,
इंदौर। मध्य प्रदेश के खरगोन कस्बे में अप्रैल के दौरान दंगों में घायल हुए 16 वर्षीय एक लड़के की बहन की शादी के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर उसके परिवार को शुक्रवार को 2 लाख रुपए की मदद पहुंचाई गई। इंदौर के एक अस्पताल में शिवम के इलाज के दौरान मुख्यमंत्री ने नौजवान को भरोसा दिलाया था कि उसकी बहन की शादी धूमधाम से होगी।

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी की शोभायात्रा निकलने के बाद हुए दंगों में सिर पर पत्थर लगने से शिवम (16) गंभीर रूप से घायल हो गया था और इस वजह से उसकी बहन कृतिका की शादी टल गई थी।

उन्होंने बताया कि इंदौर के एक अस्पताल में शिवम के इलाज के दौरान मुख्यमंत्री ने नौजवान को भरोसा दिलाया था कि उसकी बहन की शादी धूमधाम से होगी।

अधिकारी ने बताया कि इलाज के बाद शिवम स्वस्थ हो चुका है और धार जिले के निसरपुर कस्बे में उसकी बहन की शादी के वक्त मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को प्रशासन के अधिकारियों ने वधू को दो लाख रुपए की सरकारी मदद का चेक उपहार के तौर पर सौंपा। उन्होंने बताया कि सरकारी अधिकारी भी विवाह समारोह में शामिल हुए।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
मुंबई में 8वीं की छात्रा से 2 सहपाठियों ने किया दुष्‍कर्म, मामला दर्ज