• Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Chief Minister Eknath Shinde taunts Uddhav Thackeray on Janmashtami
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 (22:22 IST)

जन्‍माष्‍टमी पर बोले एकनाथ शिंदे, हमने जून में तोड़ी थी एक मजबूत 'दही हांडी'

जन्‍माष्‍टमी पर बोले एकनाथ शिंदे, हमने जून में तोड़ी थी एक मजबूत 'दही हांडी' - Chief Minister Eknath Shinde taunts Uddhav Thackeray on Janmashtami
ठाणे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर उद्धव ठाकरे पर तीखा तंज किया है। शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ अपने विद्रोह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हमने तो जून में ही एक बेहद मजबूत दही हांडी को तोड़ दिया था। दरअसल, शिंदे राज्य में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार को गिराने की ओर इशारा कर रहे थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ अपने विद्रोह का जिक्र करते हुए कहा कि जून में उन्होंने और उनके समर्थकों ने बहुत ही चुनौतीपूर्ण दही हांडी को तोड़ने का काम किया था। दरअसल, शिंदे राज्य में शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की गठबंधन सरकार को गिराने की ओर इशारा कर रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बागी विधायकों के समर्थन से 30 जून को मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित एक दही हांडी कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

शिंदे ने कहा, आप लोग अब दही हांडी तोड़ रहे हैं। हमने डेढ़ महीने पहले एक बहुत ही कठिन दही हांडी को तोड़ा था। यह बहुत कठिन था, ऊंचा था और हमें उसे तोड़ने के लिए 50 मजबूत परतों की मदद लेनी पड़ी, लेकिन अंतत: हम सफल हुए।

उन्होंने कहा कि जहां एक ओर शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे चाहते थे कि पार्टी का एक कार्यकर्ता महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बने, वहीं दिवंगत आनंद दीघे चाहते थे कि ठाणे के किसी शिवसेना कार्यकर्ता को यह शीर्ष पद मिले।
शिवसेना के दिग्गज नेता रहे आनंद दीघे को ही राजनीति में शिंदे का गुरु माना जाता है।
फोटो सौजन्‍य : गिरीश श्रीवास्‍तव
ये भी पढ़ें
दही-हांडी कार्यक्रम के दौरान 111 'गोविंदा' घायल, 11 अस्पताल में भर्ती