कांग्रेस के चुनाव कैंपेन 'चारधाम चार काम, उत्तराखंडी स्वाभिमान' की लॉन्चिंग की भूपेश बघेल ने

एन. पांडेय| Last Updated: सोमवार, 24 जनवरी 2022 (20:12 IST)
हमें फॉलो करें
देहरादून। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने देहरादून में सोमवार को 'चारधाम चार काम, उत्तराखंडी स्वाभिमान' कैम्पेन की की। कांग्रेस की मधुबन होटल में आयोजित पीसी में छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल के साथ पूर्व सीएम हरीश रावत,प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत समेत नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह मौजूद रहे। कांग्रेस ने दावा किया है कि 10 मार्च को कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इस अभियान के जरिए कांग्रेस 4 लाख युवाओं को नौकरी देगी।

सीएम बघेल ने इस मौके पर कहा कि भाजपा सरकार ने देशभर में आम आदमी की कमर तोड़ने का काम किया। बेरोजगारी से युवा आत्महत्या कर रहा है। कहा कि 4 परिवारों को रोजगार देने का काम कांग्रेस करेगी।प्रदेश में स्वास्थ्य का ढांचा मजबूत होगा। बघेल ने कहा कि घर-घर पहुंचे स्वास्थ्य सुविधा, ऐसा ढांचा तैयार किया जा रहा है।


बीजेपी विधायक के कथित ऑडियो से भाजपा असहज : बीजेपी के रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल के विवादित कथित ऑडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। ठुकराल के विवादित और बड़बोले बयानों से लगातार भाजपा असहज हो रही है। इस बार उनके टिकट पर भी अभी तक भी सस्पेंस बना हुआ है।
सिटिंग विधायक होने के बावजूद ठुकराल की रुद्रपुर सीट भी होल्ड पर रखी गई भाजपा की 11 सीटों में शुमार है। अब भाजपा विधायक ठुकराल के 4-5 ऑडियो वायरल हो रहे हैं जिनकी गूंज तराई से निकलकर देहरादून और दिल्ली तक पहुंच चुकी है। भाजपा विधायक ठुकराल का एक ऑडियो वायरल है जिसमें वे हिन्दुओं को लेकर बेहद विवादित और अश्लील टिप्पणी करते सुने जा सकते हैं।


जो दूसरा ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें विधायक ठुकराल खटीमा में अजान पर भाषण रोक देने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को कोसते हुए कह रहे हैं कि सीएम धामी बंपर वोटों से हार रहे हैं। एक और वायरल ऑडियो में धामी पर सनसनीखेज आरोप लगाते कह रहे हैं कि भाजपाप्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक से लेकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और किच्छा विधायक राजेश शुक्ला भ्रष्ट हैं।
इस वायरल ऑडियो में ठुकराल कह रहे है कि शिक्षामंत्री अरविंद पांडे महाभ्रष्ट हैं और उनको हर काम के पैसे देने पड़ते हैं। यहां तक कि उनके यहां बाथरूम भी करो तो उसके भी पैसे देने पड़ते हैं। यह कोई पहला मामला नहीं, जब विधायक ठुकराल ने भाजपा की मुसीबत बढ़ाई हों। लेकिन अब ठीक चुनाव के बीच ऑडियो वायरल होने से पार्टी की साख पर नए सिरे से ठुकराल ने बट्टा लगाने का काम कर दिया है।

ठुकराल के इस कथित ऑडियो में वे यह कहते भी सुने गए हैं कि इससे पहले मदन कौशिक थे, जो अब लोकप्रिय बने हुए हैं। भाजपा विधायक ठुकराल एक अन्य कथित वायरल ऑडियो में चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी पर अश्लील टिप्पणी करते हुए सुने जा सकते हैं। अब एक के बाद एक ठुकराल के ऑडियो वायरल होने से भाजपा में हड़कंप मच गया है और पार्टी चुनाव के वक्त घर के भीतर से हुए ऐसे हमले को घातक मानकर असहज हो चुकी है। हालांकि ठुकराल ने ऑडियो में उनकी आवाज होने से इंकार करते हुए एसएसपी को तहरीर सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।



और भी पढ़ें :