हाथरस मामला : CBI ने की पीड़िता के भाई से 4 घंटे पूछताछ, जुटाए कई साक्ष्य

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (09:50 IST)
हाथरस। के में हुए कांड की जांच तेज हो गई है और ने इसकी पहली कड़ी में पीड़िता के भाई को अपने साथ ले जाकर अलग स्थान पर लगभग 4 घंटे तक अकेले पूछताछ की है और फिर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पीड़िता के भाई को घर तक छोड़ दिया।पीड़िता के भाई को साथ ले जाने से पहले सीबीआई टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया था और साक्ष्य जुटाए।
इस दौरान के लोगों से भी सीबीआई टीम ने बातचीत की थी। साथ ही घटना से जुड़ी जानकारी एकत्र करने के लिए ग्रामीणों से भी अलग-अलग तरीके से बातचीत की गई।सूत्रों की मानें तो इस दौरान सीबीआई की टीम ने पीड़िता की चप्पल और दाह संस्कार स्थल पर जिस सफेद केन से ज्वलनशील पदार्थ पीड़िता की चिता पर डालकर जलाया गया था, वह प्लास्टिक की केन सीबीआई टीम साथ ले गई।

सीबीआई की टीम दाह संस्कार स्थल पर करीब 30 मिनट तक बारीकी से जांच कर लिफाफे में चिता की राख के साथ कुछ अन्य वस्तुएं भी साथ लेकर गई। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई की टीम ने हाथरस में ही अपना एक अस्थाई कार्यालय उप कृषि निदेशक कार्यालय की बिल्डिंग में अपना कैंप कार्यालय बनाया है।
सीबीआई टीम में सीमा पाहूजा मामले की जांच अधिकारी हैं और टीम में मुख्य रूप से एक एसपी रैंक के अधिकारी और एक एएसपी रैंक के अधिकारी भी शामिल किए गए हैं। जानकारी के अनुसार लगभग 15 दिन हाथरस में ही रहकर मामले की जांच सीबीआई की टीम करेगी।



और भी पढ़ें :