भीख मांग रही लड़की ने बोली फर्राटेदार अंग्रेजी, वी‍डियो हुआ वायरल...

Last Updated: गुरुवार, 25 नवंबर 2021 (18:14 IST)
कुछ लोगों के लिए परिस्थितियां इतनी विपरीत हो जाती है कि उनकी शिक्षा भी उनके काम नहीं आती। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला भीख मांगकर अपना गुजारा कर रही है। पहले तो लोगों को लगा कि यह कोई आम महिला है, लेकिन जब उससे बात की गई तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगी...
खबरों के अनुसार, हाल ही में वाराणसी से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें अस्सी घाट के पास एक महिला भीख मांगती दिख रही है। पहले तो लोगों को लगा कि यह कोई आम महिला है, लेकिन जब उससे बात की गई तो वह फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने लगी।

महिला का नाम स्वाति बताया जा रहा है, जो‍ कि कंप्यूटर साइंस में ग्रेजुएट है। स्वाति का यह वीडियो बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट शारदा अविनाश त्रिपाठी ने शेयर किया है। वीडियो में स्वाति बता रही हैं कि वे दक्षिण भारत से हैं और तीन साल पहले वाराणसी आई थीं। तब से यहीं हैं और जीवन-यापन करने के लिए अवसर की तलाश कर रही हैं।

स्वाति ने यह भी बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद से उनकी आधी बॉडी पैरेलाइज्ड हो गई थी। वे चाहती हैं कि उन्हें उनकी पढ़ाई के अनुसार कोई नौकरी मिल जाए। स्वाति के इस वायरल वीडियो के बाद से काफी लोग उनके प्रति हमदर्दी दिखा रहे हैं।




और भी पढ़ें :