1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Bachpan Ka Pyaar Fame Sahdev Dirdo Injured in Road Accident; Critical
Written By
Last Updated: मंगलवार, 28 दिसंबर 2021 (22:25 IST)

बचपन का प्यार फेम सहदेव दिरदो सड़क हादसे में घायल

सुकमा। राज्य के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में हुई सड़क दुर्घटना में 'बचपन का प्यार' गीत के गायक बालक सहदेव दिरदो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।
 
सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने मंगलवार को बताया कि शहर के सबरी नगर इलाके में आज शाम करीब 6.30 बजे मोटरसाइकिल से फिसल कर सहदेव (10) गंभीर रूप से घायल हो गया है।
 
शर्मा ने बताया कि सहदेव एक अन्य युवक के साथ बाइक से जा रहा था, तभी रास्ते में सबरी नगर इलाके में उनका दुपहिया फिसल गया और दोनों गिर पड़े। सहदेव के सिर पर गंभीर चोट आई है। मोटरसाइकिल चालक अन्य युवक सुरक्षित है।
 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहदेव को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।
 
शर्मा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वह (पुलिस अधीक्षक) सुकमा जिले के कलेक्टर विनीत नंदनवार अस्पताल पहुंच गए थे।
 
राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सुकमा जिले के कलेक्टर को सड़क हादसे में घायल सहदेव दिरदो को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।
 
आदिवासी बाहुल्य सुकमा जिला निवासी सहदेव दिरदो अपने गीत 'बचपन का प्यार' से इस साल इंटरनेट पर खूब लोकप्रिय हुआ है।
 
बताया जाता है कि वीडियो को कथित रूप से 2019 में उनके स्कूल के शिक्षक ने उसकी कक्षा के भीतर बनाया था, जो 2020 में वायरल हुआ। बाद में गायक बादशाह के साथ भी सहदेव ने 'बचपन का प्यार' गाया था, जिसका वीडियो अगस्त में जारी हुआ।