मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Arvind Kejriwal's election bet in Himachal
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 9 सितम्बर 2022 (22:23 IST)

केजरीवाल का हिमाचल में चुनावी दांव, बेरोजगारों को देंगे 3 हजार रुपए मासिक भत्ता

केजरीवाल का हिमाचल में चुनावी दांव, बेरोजगारों को देंगे 3 हजार रुपए मासिक भत्ता - Arvind Kejriwal's election bet in Himachal
शिमला। दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिमाचल में चुनावी दांव चुनावी दांव चला है। आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की जनता से वादा किया कि इस साल के आखिर में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में यदि पार्टी सत्ता में आई तो 6 लाख सरकारी नौकरियां देगी और बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलने तक 3,000 रुपए प्रति महीने भत्ता देगी।
 
आप ने कहा कि राज्य में 'इंस्पेक्टर राज' और 'राजनीतिक भ्रष्टाचार' को समाप्त करने के वास्ते व्यापारियों तथा पर्यटन उद्योग के लिए एक परामर्श बोर्ड गठित किया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में एक जनसभा में ये घोषणाएं कीं।
 
आप ने वरिष्ठ नागरिकों को उनकी इच्छा के अनुसार धार्मिक स्थल की मुफ्त तीर्थयात्रा कराने का भी वादा किया। पार्टी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश को दिल्ली की तर्ज पर भ्रष्टाचारमुक्त बनाया जाएगा। आप नेताओं ने सत्ता में आने पर पंचायत अध्यक्षों के लिए 10,000 रुपए मासिक वेतन और हर पंचायत को विकास कार्यों के लिए 10 लाख रुपए का अनुदान देने का भी वादा किया।(भाषा)
ये भी पढ़ें
4200 करोड़ की क्रिप्टो धोखाधड़ी का खुलासा, चीन से जुड़े हैं तार