असम में फिर हिंसा की आग : 7 ट्रकों में आग लगाई, 5 ड्राइवर जिंदा जले, उग्रवादी संगठन DNLA पर शक

Last Updated: शुक्रवार, 27 अगस्त 2021 (13:33 IST)
दीफू/हाफलांग। के दीमा हसाओ जिले में दीयुंगबरा के पास गुरुवार रात संदिग्ध उग्रवादियों ने 7 ट्रकों में लगा दी। इसमें 5 ट्रक ड्राइवरों की जलकर मौत हो गई।
पुलिस के मुताबिक असम के दीमा हसाओ जिले में संदिग्ध उग्रवादियों ने कोयला ले जा रहे पांच ट्रक चालकों की हत्या कर दी और उनके वाहनों में आग लगा दी। कुछ दिनों पूर्व ही असम और के बीच सीमा विवाद में हिंसक झड़प हुई थी।


पुलिस ने बताया कि दियुनमुख पुलिस थाने से करीब 5 किलोमीटर दूर रंगेरबील इलाके में गुरुवार रात ‘दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी’ (DNLA) के संदिग्ध उग्रवादियों ने ट्रकों पर गोलियां चलाईं।

पुलिस ने कहा कि उग्रवादियों ने दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि 3 अन्य को उनके वाहनों के साथ जलाकर मार डाला। उन्होंने बताया कि ट्रक दीमा हसाओ के उमरांगशु से कोयला लेकर होजई जिले के लंका जा रहे थे।

पुलिस ने बताया कि उग्रवादियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके लिए असम राइफल्स की मदद ली जा रही है।

जिला पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

ट्रक मालिकों ने दावा किया कि उग्रवादियों ने उनसे पैसे की मांग की थी। उन्होंने अधिकारियों से पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

कुछ दिनों पूर्व ही असम और मिजोरम के बीच सीमा विवाद में 5 पुलिसकर्मियों समेत 6 की मौत हो गई थी। इसमें दोनों तरफ के लोग और पुलिस आपस में आमने-सामने हो गए थे। हिंसा के बाद तनाव के बीच असम और मिजोरम के बीच विवादित बॉर्डर पर CRPF की तैनाती करनी पड़ी।



और भी पढ़ें :