शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 3 members of Lawrence Bishnoi gang arrested
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 17 मार्च 2023 (15:44 IST)

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 3 सदस्य राजस्थान से गिरफ्तार

कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 3 सदस्य राजस्थान से गिरफ्तार - 3 members of Lawrence Bishnoi gang arrested
जयपुर। राजस्थान की श्रीगंगानगर जिला पुलिस ने मुठभेड़ के बाद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार यह गिरोह व्यवसायी हरखचंद मालपानी से रंगदारी वसूलने का प्रयास कर रहा था। मालपानी से इस संबंध में मिली शिकायत के आधार पर कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस इसकी जांच कर रही थी।
 
पुलिस ने बताया कि मालपानी ने तहरीर में कहा था कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के नाम पर उनसे जबरन वसूली कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सोनू, सचिन और हरीश के रूप में हुई है, जो पंजाब के रहने वाले हैं।
 
श्रीगंगानगर के पुलिस अधीक्षक अनिल पारिस देशमुख ने बताया कि कल गुरुवार रात 3 लोगों को एक स्थानीय व्यवसायी से पैसे ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उनका संबंध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से है। पुलिस द्वारा जारी बयान के अनुसार पुलिस को आरोपियों के श्रीगंगानगर में होने की सुचना मिली थी जिसके आधार पर कार्रवाई की गई।
 
बयान के अनुसार साधुवाली इलाके के पास पुलिस की गाड़ियों को देखकर आरोपियों ने भागने का प्रयास किया और इस दौरान आरोपी हरीश ने पुलिस पर गोली चलाई। पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में हरीश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। उन्होंने बताया कि आरोपी हरीश को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका पुराना आपराधिक रिकॉर्ड है जबकि अन्य गिरफ्तार आरोपियों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
क्रेडिट सुइस संकट से भारतीय बैंकिंग तंत्र पर कोई असर नहीं, विशेषज्ञों ने किया दावा