ब्रिटेन के शुल्क मुक्त वीजा विस्तार से भारतीय चिकित्सक, नर्सों को होगा फायदा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 (23:28 IST)
लंदन। (Coronavirus) महामारी से निपटने में शामिल अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों का 1 साल के लिए नि:शुल्क वीजा विस्तार का फायदा दुनियाभर के जिन 14 हजार आवेदकों को मिलेगा, उनमें और नर्स भी शामिल हैं।
ब्रिटेन के ने कहा कि नि:शुल्क 1 साल वीजा विस्तार का फायदा उन पात्र विदेशी स्वास्थ्य और देखभाल कार्यकर्ताओं और उनके आश्रितों को मिलेगा जिनके वीजा की अवधि एक अक्टूबर से पहले समाप्त होनी थी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) और स्वतंत्र स्वास्थ्य और देखभाल क्षेत्र में काम कर रहे स्वास्थ्य पेशेवरों को इस विस्तार का लाभ मिलेगा। इन पेशेवरों में बड़ी संख्या में भारतीय पेशेवर भी शामिल हैं। ब्रिटेन की गृहमंत्री प्रीति पटेल ने कहा, ब्रिटेन में कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहे विदेशी स्वास्थ्य और देखभाल कर्मियों का समर्पण और कौशल वास्तव में असाधारण है।

उन्होंने कहा, उनमें से हजारों ने इस महामारी में अनगिनत जीवन बचाने में मदद की है और अब बेहद सफल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मुफ्त वीजा विस्तार संबंधी हमारे निर्णय से पता चलता है कि हमारा देश इन नायकों के योगदान को कैसे महत्व देता है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा, विदेशों से उन कर्मचारियों की मदद करने के वास्ते, हम सुरक्षा प्रदान करने के लिए उनके वीज़ा का विस्तार कर रहे हैं, जो इस वायरस से निपट रहे हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :