West Bengal : ममता बनर्जी अब भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए पहली पसंद

Last Updated: शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (19:48 IST)
नई दिल्ली। (West Bengal) में पूरी ताकत झोंकने वाली भाजपा (BJP) के लिए यह खबर चिंता वाली हो सकती है कि राज्य के मुख्‍यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) आज भी लोगों की पहली पसंद हैं। ज्यादातर लोग ममता के कामकाज भी अच्छा मांगते हैं।
ALSO READ:
को फायदा पहुंचाने के लिए पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव, ममता बनर्जी ने लगाया आरोप
दरअसल, एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल के मुताबिक आधे से यानी 56 फीसदी लोगों की मुख्‍यमंत्री के रूप में पहली पसंद ममता दीदी ही हैं। दूसरी ओर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को 25 फीसदी लोग मुख्‍यमंत्री देखना चाहते हैं, वहीं मुकुल रॉय के पक्ष में मात्र 9 फीसदी लोग ही नजर आए।
वर्तमान में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी के कामकाज को 54 फीसदी लोग अच्छा मानते हैं, वहीं 34 फीसदी लोगों का यह भी मानना है कि ममता सरकार का कामकाज अच्छा नहीं है। हालांकि 18 फीसदी के लगभग लोग उनके कामकाज को औसत मानते हैं। इस पोल में लोगों ने यह भी माना है कि पामेला गोस्वामी से जुड़ा कोकीन कांड भगवा पार्टी र्क नुकसान कर सकता है। इसके साथ ही 46 फीसदी लोग सीबीआई और ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित मानते हैं।
अपनी बेटी की वापसी चाहते हैं बंगाली : चुनाव रणनीतिकार (Prashant Kishore) ने पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में लौटने का शनिवार को भरोसा जताते हुए कहा कि राज्य के लोग अपनी असली नेता की सत्ता में वापसी कराने का मन बना चुके हैं।
राज्य में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक 8 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। मतगणना 2 मई को होगी। किशोर की टीम ‘आई-पैक’ तृणमूल कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की योजना बनाने की जिम्मेदारी संभाल रही है। किशोर ने अपने एक ट्वीट में कहा कि देश में लोकतंत्र के लिए मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल में होगा।
उन्होंने कहा कि राज्य के लोग चाहते हैं कि उनकी बेटी सत्ता में वापस आए और 2 मई को चुनाव परिणामों की घोषणा होने के साथ उनके इस ट्वीट को निकालकर लोग देख सकते हैं।



और भी पढ़ें :