ट्रंप के रंग में रंगा गुजरात, विजय रुपाणी ने ट्वीट किया वीडियो

Last Updated: शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (16:29 IST)
अहमदाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति की निर्धारित अहमदाबाद यात्रा से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें कहा गया है कि विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा जब ट्रंप यहां एक क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे।
वीडियो को राज्य सरकार द्वारा गुजराती 'वॉयस ओवर' के साथ तैयार किया गया है। इस वीडियो को मुख्यमंत्री रूपाणी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है।

प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप का यहां शहर के मोटेरा क्षेत्र में नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में 24 फरवरी को 'नमस्ते ट्रंप' में संबोधन देना निर्धारित है। इस कार्यक्रम में 1.10 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

रूपाणी द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में कहा गया है, 'विश्व का सबसे पुराना लोकतंत्र 24 फरवरी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र से मिलेगा। गुजरात व्हाइट हाउस (अमेरिका में) से विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम तक की इस ऐतिहासिक यात्रा का गवाह बनेगा। इससे अमेरिका-के संबंध मजबूत होंगे।'
वीडियो में हाउडी मोदी कार्यक्रम के समय की प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप की तस्वीरें भी हैं जिसका आयोजन गत वर्ष अमेरिका में ह्यूस्टन में हुआ था।

वीडियो में कहा गया, 'डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद आने वाले अमेरिका के पहले राष्ट्रपति हैं और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को उनके साथ होंगे। मजबूत नेतृत्व, मजबूत लोकतंत्र।'

कार्यक्रम के अनुसार मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति अहमदाबाद हवाई अड्डे से क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोडशो करेंगे। वे स्टेडियम जाने के रास्ते में महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम भी जाएंगे।
ट्रंप की भारत की दो दिवसीय यात्रा 24 फरवरी से शुरू होगी और इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप भी होंगी।




और भी पढ़ें :