शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. traffic man crush by car Rajasthan
Last Updated : शनिवार, 22 जून 2024 (19:06 IST)

लाइसेंस मांगने पर पुलिसवाले को कार से घसीट डाला, वीडियो वायरल

लाइसेंस मांगने पर पुलिसवाले को कार से घसीट डाला, वीडियो वायरल - traffic man crush by car Rajasthan
ट्रैफिक के एक सब इंस्‍पेक्‍टर को एक वाहन चालक से लाइसेंस मांगना महंगा पड गया। दादागिरी ऐसी कि पुलिसवाले को कार से घसीट डाला। कार का ड्राइवर नशे में धुत्‍त था। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं, कार की अंधाधुंध स्‍पीड में कई लोग चपेट में आ सकते थे। जैसे तैसे लोगों ने घटना के दौरान अपनी जान बचाई।
जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस का एक कर्मी ड्राइवर से ड्राइविंग लाइसेंस सहित बाकी दस्तावेज दिखाने को कह रहा था। इसी दौरान नशे में धुत्त ड्राइवर ने गाड़ी की आगे दरवाजे में पुलिसकर्मी को फंसाकर गाड़ी चला दी। जिस कारण पुलिसकर्मी गाड़ी के साथ घसीटता चला गया।

कहां की है घटना : यह मामला हरियाणा के फरीदाबाद का बताया जा रहा है। जहां ड्राइवर से दस्तावेज मांगने पर तेज रफ्तार वाहन ने एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी को खींच लिया। यह घटना बल्लभगढ़ बस स्टॉप इलाके में हुई। घटना का वीडियो कुछ लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

लोग भी चपेट में आने से बचे : वीडियो में सफेद रंग की एक कार ट्रैफिक पुलिसकर्मी को घसीटती नजर आ रही है। थोड़ी दूर आगे जाने पर जब गाड़ी स्लो होती है तो कुछ लोग गाड़ी से निकल कर भागते नजर आ रहे हैं। वहीं, ट्रैफिक पुलिसकर्मी ड्राइवर को रोकने की पूरी कोशिश करता नजर आ रहा है। फुटपाथ पर खड़े कुछ लोग गाड़ी की चपेट में आते-आते बचते हैं। बता दें, गाड़ी पर राजस्थान का नंबर प्लेट लगी हुई है। इस वीडियो के अंत में पुलिसकर्मी ड्राइवर को पकड़ने में कामयाब होते हैं और उसे थाने ले जाते नजर आ रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, यह प्रकरण कल, 21 जून की शाम सामने आया जब कथित तौर पर नशे में धुत एक ड्राइवर ने लोगों को लेने के लिए सड़क के बीच में अपनी कार खड़ी करके यातायात बाधित कर दिया। एक ट्रैफिक सब-इंस्पेक्टर ने ड्राइवर से संपर्क किया और उसके वाहन के दस्तावेज मांगे और चालान काटने की तैयारी की। यह नियमित जांच देखते ही देखते एक गरमागरम विवाद में बदल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही सब-इंस्पेक्टर कागजात की जांच करने के लिए ड्राइवर के दरवाजे पर झुके, ड्राइवर ने अचानक एक्सीलेटर दबा दिया। कार रुकने से पहले तेज रफ्तार वाहन से चिपककर अधिकारी कुछ मीटर तक घसीटे गए। मौके पर मौजूद लोगों और अन्य यातायात कर्मियों ने तुरंत वाहन को घेर लिया और अधिकारी को बचाया। पुलिस ने ड्राइवर की पहचान कर ली है और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।
Edited by Navin Rangiyal
ये भी पढ़ें
पत्रकार निष्पक्षता के साथ सत्य को उजागर करें : गहलोत