मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. These personalities paid tribute to the son of the earth, Mulayam Singh Yadav
Written By
Last Updated: सोमवार, 10 अक्टूबर 2022 (19:13 IST)

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर गौतम अडानी तक इन शख्‍सियतों ने दी धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि

पहलवानी करते हुए राजनीति में आए उत्‍तर प्रदेश की सियासत के सबसे धुरंधर नेता मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया। सोमवार सुबह करीब सवा 8 बजे गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। हालत खराब होने पर उन्‍हें आईसीयू में भी रखा गया था।

वे तीन बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रहे और राजनीतिक अखाड़े के बेहद माहिर खिलाड़ी माने जाते थे। यूपी की राजनीति में अपनी जोरदार पकड़ के चलते उन्‍हें धरतीपुत्र भी कहा जाता था।

मुलायम सिंह के निधन पर कई राजनीतिक, स्‍पोर्टस और दूसरे क्षेत्रों की शख्‍सियतों ने उन्‍हें श्रद्धाजंलि दी है। उन्‍हें याद करने वालों में राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, उद्योगपति गौतम अडानी, बॉक्‍सर विजेंदर सिंह, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई हस्‍तियां शामिल हैं। आइए जानते हैं मुलायम सिंह के निधन पर किसने क्‍या कहा।

राष्‍ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने मुलायम सिंह को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा, मुलायम सिंह का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है।

उद्योगपति गौतम अडानी ने ट्वीट कर कहा,
बहुत दुख की बात है कि श्री मुलायम सिंह यादव नहीं रहे। एक मजबूत भारत और यूपी की नींव रखने में उनके योगदान को लंबे समय तक याद किया जाएगा। श्री अखिलेश यादव और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।
बॉक्‍सर विजेंदर सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से कहा, रेस्‍ट इन पीस पहलवानजी
Edited: By Navin Rangiyal