मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Terrorist encounter in Anantnag, Lashkar commander killed
Written By
Last Updated : शनिवार, 9 अप्रैल 2022 (22:53 IST)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी मुठभेड़, लश्कर का कमांडर ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी मुठभेड़, लश्कर का कमांडर ढेर - Terrorist encounter in Anantnag, Lashkar commander killed
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में
 लश्कर-ए-तैयबा का एक स्वयंभू कमांडर मारा गया, जो आम नागरिकों और सुरक्षाबलों पर हुए हमलों में शामिल रहा था।

पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम निवासी निसार अहमद डार उर्फ मुसैब के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के शिरहामा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका बल ने भी माकूल जवाब दिया और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने कहा, मुठभेड़ के दौरान छिपा हुए आतंकवादी को मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया।

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, मारा गया आतंकी पिछले साल अप्रैल से सक्रिय था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सुरक्षाबलों के संयुक्त दल की प्रशंसा की और आतंकवादी को मार गिराने को बड़ी कामयाबी करार दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि निसार अहमद डार कई आम नागरिकों और बाहर से आकर काम करने वाले मजदूरों की हत्या में संलिप्त रहा था। इसके अलावा, वह सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले में भी शामिल रहा था। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से शस्त्र एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है।(भाषा)
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में XE वैरिएंट के एक मामले की पुष्टि, केरल में Corona के 347 नए मामले