आंध्रप्रदेश कांग्रेस कमेटी बोली, सोनिया गांधी को अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहिए

Sonia Gandhi
Last Updated: सोमवार, 24 अगस्त 2020 (15:35 IST)
अमरावती/पुडुचेरी। कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर जारी असमंजस की स्थिति के बीच पार्टी की ने जहां सोमवार को सोनिया गांधी से पद पर बने रहने का किया, वहीं पुडुचेरी कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने राहुल गांधी से अध्यक्ष पद संभालने का आग्रह किया।

आंध्रप्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) ने सोनिया गांधी से अनुरोध किया कि वे अध्यक्ष पद पर बनी रहें, क्योंकि कांग्रेस में सशक्त नेतृत्व करने वाला कोई अन्य नेता नहीं है।

हालांकि एपीसीसी का कहना है कि यदि सोनिया गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने का मन बना ही लिया है तो राहुल गांधी को आगे आकर कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए। सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में एपीसीसी अध्यक्ष साके शैलजानाथ ने कहा कि एपीसीसी सर्वसम्मति से फैसला कर चुकी है और उसका दृढ़ विश्वास है कि आपको इस अहम वक्त में कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि लेकिन यदि आपने पद छोड़ने का मन बना ही लिया है और परिवर्तन अपरिहार्य है तो मुझे लगता है कि राहुल गांधीजी को आगे आकर कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालनी चाहिए। आज देश में पंथनिरपेक्ष लोकतंत्र और संविधान पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है इसलिए पार्टी को राहुल की जरूरत है ताकि वे अग्रिम मोर्चे पर संघर्ष कर सकें। शैलजानाथ ने कहा कि मैं इस बात को दृढ़ता से दोहराना चाहता हूं कि वर्तमान में कांग्रेस में कोई दूसरा नेता नहीं है, जो मजबूती से पार्टी का नेतृत्व कर सके। राहुल गांधी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए पूर्ण रूप से सक्षम हैं।
इसी बीच पुडुचेरी के लोक निर्माण विभाग मंत्री और प्रदेश कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष ए. नमश्शिवायम ने सोमवार को राहुल गांधी से संभालने की अपील की।

एक प्रेस विज्ञप्ति में उन्होंने कहा कि पार्टी की नियति तय करने के लिए राहुल गांधी की क्षमता बेजोड़ है। वे भारतीय जनता पार्टी नीत राजग सरकार से प्रभावी रूप से सवाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों के हित में राहुल गांधी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का पुनः अध्यक्ष बनना चाहिए। (भाषा)



और भी पढ़ें :