फि‍र विज्ञापन पर विवाद, सब्यसाची के ऐड कैंपेन को लोगों ने बताया ‘ब्लू और पोर्न’ फिल्मों का प्रमोशन

sabyasachi
Last Updated: गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (16:16 IST)
आजकल विज्ञापनों पर अक्‍सर हंगामा हो रहा है। कुछ दिन पहले फैबइंडि‍या को लेकर विवाद हुआ था अब फैशन और जूलरी डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी का नया ऐड कैंपेन सोशल मीडि‍या में ट्रेंड कर रहा है।

उनके सोशल मीडिया हैंडल पर मंगलसूत्र के ऐड से जुड़ी कुछ मॉडल्स की तस्वीरें हैं। इन फोटोज को कई लोग अश्लील और न्यूडिटी बताकर हटाने की मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर लोग इस ऐड के विरोध में लिख रहे हैं।

क्‍या है ऐड में?
सब्यासाची के जूलरी कलेक्शन वाले ऐड पर लोग नाराजगी जता रहे हैं। उनके ऑफिशल सोशल मीडिया हैंडल्स पर कुछ तस्वीरें हैं जिनका विरोध किया जा रहा है। फोटो में मंगलसूत्र का ऐड कर रही महिला सिर्फ ब्रा पहने है। उसके साथ में मेल मॉडल भी है। हालांकि इस कैंपेन में साड़ी पहने मॉडल्स भी हैं। दो मेल और दो फीमेल मॉडल्स वाली तस्वीरें भी दिखाई दे रही हैं।

क्‍या कह रहे हैं लोग?
सोशल मीडिया यूजर्स कह रहे हैं कि इंस्टा हैंडल पर जाकर इस न्यूडिटी की रिपोर्ट करें। यह स्वीकार्य नहीं है। उन्हें दिखाना जरूरी है कि ऐसे ऐड उन पर उलटे पड़ सकते हैं। ब्रैंड को अपनी नई ऐड स्ट्रैटजी वापस लेनी चाहिए। कुछ मीडिया यूजर ने लिखा, एक सेंसर बोर्ड या रेग्युलेटरी बॉडी की जरूरत है, अगर पहले से है तो ऐसे ऐड बंद होने चाहिए जो बिल्कुल ब्लू फिल्म जैसे हैं। लग रहा है ये लोग पवित्र मंगलसूत्र की जगह पोर्न मूवी प्रमोट कर रहे हैं।
सब्यसाची ने रॉयल बंगाल मंगलसूत्र और बंगाल टाइगर आइकन नेकलेस कलेक्शन की तस्वीरें शेयर की हैं। इनके साथ इयररिंग्स और रिंग्स भी हैं। डायमंड, गोल्ड और सेमी प्रेशियस स्टोन्स की यह जूलरी काफी महंगी है।

क्‍यों होते हैं विवाद?
आखि‍र विज्ञापनों को लेकर हर बार क्‍यों विवाद होते रहते हैं। पि‍छले दिनों फैबइंडि‍या को लेकर लोगों ने बखेडा खडा किया था, अब सब्‍यसाची के वि‍ज्ञापन पर लोग नाराज हो रहे हैं। पिछले साल दिवाली के मौके पर तनिष्‍क के विज्ञापन को लेकर विवाद हुआ था।




और भी पढ़ें :