शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Revanth Reddy met Sonia Gandhi
Last Modified: हैदराबाद , मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024 (00:55 IST)

रेवंत रेड्डी ने सोनिया गांधी से की मुलाकात, तेलंगाना से लोकसभा चुनाव लड़ने का किया आग्रह

Sonia Gandhi
Revanth Reddy met Sonia Gandhi : तेलंगाना के मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी ने सोमवार शाम को कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की और उनसे आगामी लोकसभा चुनाव राज्य से लड़ने का आग्रह किया। सोनिया गांधी ने उनके अनुरोध पर कहा कि उचित समय पर फैसला किया जाएगा।
 
रेड्डी ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें बताया कि तेलंगाना कांग्रेस ने एक प्रस्ताव पारित कर उनसे राज्य से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। रेड्डी ने कहा कि सोनिया गांधी से राज्य से चुनाव लड़ने का अनुरोध इसलिए किया जा रहा है क्योंकि लोग उन्हें ‘मां’ के रूप में देखते हैं जिन्होंने तेलंगाना को राज्य का दर्जा प्रदान किया।
 
सोनिया गांधी ने उनके अनुरोध पर कहा कि उचित समय पर फैसला किया जाएगा। रेवंत रेड्डी के साथ उपमुख्यमंत्री मल्लू भट्टी विक्रमार्क और राज्य के राजस्व मंत्री पी. श्रीनिवास रेड्डी भी थे। मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार द्वारा लागू किए जा रहे चुनावी वादों के बारे में भी सोनिया गांधी को जानकारी दी।
उन्होंने यह भी बताया कि तेलंगाना सरकार ने जाति आधारित जनगणना कराने का फैसला किया है और इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बीच, रेवंत रेड्डी ने रांची में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की।
(भाषा) Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
भाजपा 370 लोकसभा सीट नहीं जीती तो क्या मोदी शपथ से इनकार कर देंगे, प्रधानमंत्री के दावे पर कांग्रेस का कटाक्ष