Agnipath Scheme : 'अग्निपथ' पर राहुल गांधी बोले- सुरक्षा और युवाओं का भविष्य खतरे में...

Last Updated: रविवार, 24 जुलाई 2022 (14:38 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सैन्य भर्ती योजना 'अग्निपथ' को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रयोगशाला के इस नए प्रयोग के कारण देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य खतरे में है।4 साल के ठेके के बाद हजारों की संख्या में सेवानिवृत्त होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा?
गांधी ने ट्वीट किया, 60000 सैनिक हर साल सेवानिवृत्त होते हैं और उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। कांग्रेस के पूर्व प्रमुख ने कहा, चार साल के ठेके के बाद हजारों की संख्या में सेवानिवृत्त होने वाले 'अग्निवीरों' का भविष्य क्या होगा?

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए प्रयोग से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में है। इस योजना के तहत साढ़े 17 साल से 21 साल तक की आयु के युवाओं को केवल चार वर्ष के लिए भर्ती करने का प्रावधान है, जिनमें से 25 प्रतिशत 15 और साल के लिए सेना में रहेंगे।
Koo App
Airforce recruitment exam begins, visuals from outside examination centre in Kanpur, UP. - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 24 July 2022

इस योजना की घोषणा के बाद देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुए थे। वर्ष 2022 के लिए ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 साल किया गया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :