पीएम मोदी के सरनेम पर टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, आज सूरत की अदालत में होगी पेशी

पुनः संशोधित गुरुवार, 24 जून 2021 (11:00 IST)
हमें फॉलो करें
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 'मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी को लेकर मानहानि के एक आपराधिक मामले में अपना बचाव करने के लिए गुरुवर को सूरत की एक अदालत में पेश हो सकते हैं। उनके खिलाफ बीजेपी के गुजरात के स्थानीय विधायक पूर्णेश मोदी ने मानहानि का केस दर्ज कराया था। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के दौरान, राहुल गांधी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि ''सभी चोर मोदी उपनाम क्यों साझा करते हैं।''


सूरत के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ए एन दवे ने एक हफ्ते पहले राहुल गांधी को निर्देश दिया था कि सूरत से भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दर्ज कराए गए अवमानना मामले में अंतिम बयान दर्ज कराने के लिए 24 जून को मौजूद रहें।


जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत शिकायत दर्ज कराई थी।

बता दें कि कर्नाटक के कोलार में 13 अप्रैल 2019 की एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कथित तौर पर कहा था, 'नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी इन सभी के नाम में मोदी लगा हुआ है। सभी चोरों के नाम में मोदी क्यों लगा होता है।' जब उन्होंने यह टिप्पणी की थी तब वह कांग्रेस अध्यक्ष थे।


गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा के अनुसार, राहुल गांधी सुबह 10:00 बजे सूरत पहुंचेंगे और दोपहर 12:30 बजे कोर्ट में गवाही देने के बाद शहर से निकल जाएंगे। अमित चावड़ा ने कहा कि राहुल गांधी का दौरा राजनीति के बारे में नहीं है, बल्कि केबल कोर्ट केस को लेकर है।



और भी पढ़ें :