prophet row : नूपुर शर्मा को मिला पाकिस्तानी मौलाना का साथ, कहा- पहल मुस्लिम पैनलिस्ट की तरफ से हुई

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 जून 2022 (20:03 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर को लेकर जहां पूरा देश खदबदा रहा है। पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों समेत देश में बहुत से स्थानों पर हिंसा भड़क उठी। यहां तक कि नूपुर की जान लेने के लिए एक करोड़ का इनाम भी रख दिया गया। लेकिन, अब आश्चर्यजनक रूप से के एक मौलाना ने नूपुर का समर्थन किया है।


पाकिस्तान के मौलाना इंजीनियर मोहम्‍मद अली मिर्जा ने नूपुर शर्मा का खुलकर समर्थन किया है। वायरल हो रहे एक वीडियो में मौलाना ने नूपुर की टिप्पणी के लिए मुस्लिम पैनलिस्ट को ही जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पहला दोषी तो वह मुसलमान है, जिसने दूसरे धर्म के बारे में टीवी डिबेट में बात की। नूपुर को मुस्लिम गेस्ट ने भड़काया, जिसके जवाब में उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के बारे में टिप्‍पणी की।

मौलाना अली ने कहा कि कुरान के अनुसार आप किसी के महजब का मजाक नहीं उड़ा सकते, वह भी जब आपका कोई विरोधी धर्म हो। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को दूसरे धर्म के लोगों के साथ बहस करते वक्त भाषा का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। अल्‍लाह ने हमें इसका संदेश भी दिया है।
मौलाना ने कहा कि नूपुर मसले को लेकर अरब देशों के लोग एसी में बैठकर माहौल को भड़काने का काम रहे हैं, जबकि हिंदुस्तान में लोग भीषण गर्मी में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और पुलिस वाले उन्‍हें जवाब दे रहे हैं।



और भी पढ़ें :