सीआईएसएफ में 2100 कांस्टेबलों की हुई पदोन्नति

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 जून 2021 (20:57 IST)
नई दिल्ली। देश में विभिन्न स्थानों पर पदस्थापित (सीआईएसएफ) के 2100 कांस्टेबलों को हेड के तौर पर पदोन्नति दी गई है। अर्द्धसैन्य बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में बताया।
इन कर्मियों की पदोन्नति का आदेश कुछ समय पहले जारी किया गया था और यहां लोधी रोड स्थित सीजीओ कॉम्पलेक्स में बल के मुख्यालय समेत विभिन्न इकाइयों में इसके लिए समारोह का आयोजन हुआ।

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल के प्रवक्ता ने बताया, कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी और सामाजिक दूरी के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए दिल्ली-एनसीआर तथा इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात कुछ ही कांस्टेबल को समारोह के लिए मुख्यालय बुलाया गया।
ALSO READ:
बंगाल के रास्ते भारत में घुस रहा था चीनी जासूस गिरफ्तार, BSF ने दबोचा
सीआईएसएफ के कार्यवाहक महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस दौरान मौजूद थे। सक्सेना ने कर्मियों को बधाई दी और कहा कि नियमित पदोन्नति बल की क्षमताओं को बढ़ाने और कर्मियों को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

सीआईएसएफ की स्थापना 1969 में हुई थी और यह के तहत काम करता है। सीआईएसएफ ताजमहल और लाल किला जैसे ऐतिहासिक स्थलों, इन्फोसिस जैसी निजी कंपनियों, दिल्ली मेट्रो, हवाई अड्डे, परमाणु प्रतिष्ठान जैसे महत्वपूर्ण स्थानों को सुरक्षा मुहैया कराता है।(भाषा)



और भी पढ़ें :