Solar Eclipse 2021 : सूर्य ग्रहण में क्यों नहीं किए जाते हैं कुछ काम, जानिए

Last Updated: बुधवार, 19 जनवरी 2022 (22:24 IST)
बेंगलुरू: नवीन एक्सप्रेस (25 रेड, 24 प्वाइंट) के साथ-साथ विजय (10 अंक) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दबंग दिल्ली केसी ने शेरेटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 19वें और अपने चौथे मैच में मौजूदा चैम्पियन बंगाल वारियर्स को 52-35 के भारी भरकम अंतर से हरा दिया।
दोनों टीमों का यह चौथा मुकाबला था। दिल्ली लगातार तीन जीत और टाई से 18 अंक लेकर 12 टीमों की तालिका में टाप पर बनी हुई है।दिल्ली एकमात्र टीम है, जो अब तक अजेय है। बंगाल को यह दूसरी हार मिली है। उसके खाते में 11 अंक हैं और वह तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गई है। इस तरह दिल्ली ने बीते सीजन के फाइनल में बंगाल के हाथों मिली करारी हार का हिसाब ले लिया।

पिछले सीजन के फाइनल में बंगाल ने पहले ही हाफ में दिल्ली को दो बार आलआउट किया था औऱ आज दिल्ली ने बंगाल को तीन बार आलआउट किया। बंगाल ने भी हालांकि दिल्ली को एक बार आलआउट किया। बंगाल की ओर से कप्तान मनिंदर सिंह ने 16 अंक जुटाए जबकि सुकेश हेगड़े के खाते में नौ अंक आए।

पहला हाफ पूरी तरह दिल्ली के नाम रहा। उसने बंगाल को दो बार आलआउट किया और 33-15 की लीड ले ली। बंगाल के डिफेंडरों की सुस्ती के बीच नवीन एक्सप्रेस खूब चली और अपने 14 रेड्स में ही 16 अंक बटोर लिए। नवीन ने इस सीजन का अपना लगातार चौथा और करियर का लगातार 25वां सुपर-10 पूरा किया। विजय दहिया ने उनका बखूबी साथ दिया और चार रेड्स में छह अंक बटोरे। इसके अलावा डिफेंडरों ने चार अंक बटोरे।
दिल्ली के दबंगों ने अपनी म्हणत को दूसरे हाफ में भी बरकरार रखा। स्कोर 52-35 था। अंतिम रेड दिल्ली की थी। आशू खाली गए औऱ मैच इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। (वार्ता)



और भी पढ़ें :