सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. police stops suvendu adhikari to go sandeshkhali
Last Updated : मंगलवार, 20 फ़रवरी 2024 (12:01 IST)

संदेशखाली जा रहे शुभेंदु अधिकारी को फिर पुलिस ने रोका, कोलकाता हाईकोर्ट ने दी थी इजाजत

suvendu adhikari
SandeshKhali news in hindi : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वरिष्‍ठ भाजपा नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी मंगलवार को कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी संदेशखाली जाने में विफल रहे। पुलिस ने उन्हें एक बार फिर रोक दिया।
 
इलाके में तनावपूर्ण हालात को देखते हुए मंगलवार को भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। शुभेंदु अधिकारी को पहले भी 2 बार क्षेत्र का दौरा करने से रोक दिया गया था।
 
कलकत्ता हाईकोर्ट ने सोमवार को अधिकारी को संदेशखाली जाने की अनुमति दी थी। उच्च न्यायालय ने भाजपा के नेता को अशांत क्षेत्र में कोई भी भड़काऊ भाषण नहीं देने या किसी भी तरह की कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा नहीं करने का भी निर्देश दिया।
 
अधिकारी ने कहा कि मैं वहां जाना चाहता हूं और स्थानीय लोगों से बात करना चाहता हूं। मैं वहां के लोगों के साथ खड़ा रहना चाहता हूं।
 
इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार को संदेशखाली में अशांति के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।
 
सत्तारूढ़ टीएमसी ने इस पर पलटवार करते हुए आयोग पर भाजपा के मुद्दे को दोहराने का आरोप लगाया। संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है।
Edited by : Nrapendra Gupta 
ये भी पढ़ें
शेयर बाजार में लगातार छठे दिन उछाल, निफ्टी 22,150 पर