मंगलवार, 28 मार्च 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. pm narendra modi meets president ramnath kovind amid india china border tension
Written By
Last Updated: रविवार, 5 जुलाई 2020 (13:30 IST)

चीन से चल रहे तनाव के बीच PM मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात

नई दिल्ली। सीमा पर चीन से चल रहे तनाव के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (ramnath kovind) से मुलाकात की। खबरों के अनुसार यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली। प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के बीच राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय महत्‍व के कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

राष्ट्रपति भवन ने बैठक के बाद ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की और उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व के मुद्दों से जुड़ी जानकारी दी।

उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी एक महत्वपूर्ण ट्वीट किया है। नायडू ने अपने ट्‍वीट में लिखा- भारत इतिहास के बेहद नाजुक मोड़ से गुजर रहा है। हम एकसाथ कई आंतरिक और बाहरी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन हमें जो चुनौतियां दी जा रही हैं, उसका सामना करने का हमारा निश्‍चय दृढ़ रहना चाहिए।

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी और भारतीय सैन्य बलों के बीच हुई झड़प के बाद प्रधानमंत्री ने इस सप्ताह की शुरुआत में लेह का दौरा किया और जवानों को संबोधित किया था। इस झड़प में भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे जिसमें चीन को भी काफी नुकसान होने की खबरें हैं।