ट्रंप-इमरान को पछाड़कर पीएम मोदी बने दुनिया के छठे सबसे प्रशंसित व्यक्ति

Last Updated: शनिवार, 20 जुलाई 2019 (10:00 IST)
नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि एक वैश्‍विक नेता के रूप में भी उभर रही है। की प्रतिष्ठित इंटरनेट आधारित मार्केट रिसर्च और डेटा एनालिस्‍ट फर्म की ताजा रिपोर्ट इसी बात को साबित करती है। पीएम मोदी इस साल इस वैश्‍विक सूची में 6वें सबसे प्रशंसित नेता बनकर उभरे हैं। रेटिंग के अनुसार मोदी इस बार दो पायदान ऊपर उठे हैं। बड़ी बात यह है कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप, रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमिर पुतिन और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस लिस्ट में मोदी से काफी पीछे हैं।

यूगॉव ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर दुनिया के सबसे प्रशंसित महिलाओं एवं पुरुषों की रेटिंग जारी करती है। प्रधानमंत्री इस सूची में सबसे अधिक रेटिंग पाने वाले भारतीय भी हैं। इस सूची में जगह बनाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मात्र राजनेता हैं। इस लिस्‍ट में अन्‍य तीन नाम बॉलीवुड से हैं। इसमें अमिताभ बच्‍चन, शाहरुख खान और सलमान खान शामिल हैं।

प्रशंसित लोगों की सूची में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को काफी नीचे स्‍थान मिला है। वे इस लिस्‍ट में 14वें स्‍थान पर हैं। रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन इस लिस्‍ट में 10वें नंबर पर हैं। वहीं पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 17वें नंबर पर जगह दी गई है।

यूगॉव ने महिलाओं
की लिस्‍ट भी जारी की गई है। इसके तहत टॉप 20 की लिस्ट में चार भारतीय महिलाओं ने जगह बनाई है। ये चारों भी बॉलीवुड से ही हैं। 13वें नंबर पर दीपिका पादुकोण, 14वें पर प्रियंका चोपड़ा, 16वें पर ऐश्वर्या रॉय और 17वें पर सुष्मिता सेन का नाम भी हैं।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक एक बिल गेट्स को यूगॉव ने दुनिया का सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति माना है। वे इस लिस्‍ट में टॉप पर हैं। इसके अलावा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जैकी चैंग, शी जिंगपिंग और अलीबाबा के फाउंडर जैक मा मोदी से आगे टॉप 5 में शामिल हैं।

प्रशंसित लोगों की सूची में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को काफी नीचे स्‍थान मिला है। वे इस लिस्‍ट में 14वें स्‍थान पर हैं। रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन इस लिस्‍ट में 10वें नंबर पर हैं। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को 17वें नंबर पर जगह दी गई है।

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक बिल गेट्स को यूगॉव ने दुनिया का सबसे प्रशंसित व्‍यक्ति माना है। वे इस लिस्‍ट में टॉप पर हैं। इसके अलावा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जैकी चैंग, शी जिंगपिंग और अलीबाबा के फाउंडर जैक मा मोदी से आगे टॉप 5 में शामिल हैं।

 

और भी पढ़ें :