बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PC Chako on bharat jodo yatra
Written By
Last Modified: रविवार, 11 सितम्बर 2022 (08:32 IST)

भारत जोड़ो यात्रा का नहीं होगा असर, पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको का बड़ा बयान

भारत जोड़ो यात्रा का नहीं होगा असर, पूर्व कांग्रेस नेता पीसी चाको का बड़ा बयान - PC Chako on bharat jodo yatra
नई दिल्ली। NCP नेता पीसी चाको के कांग्रेस पर दिए बयान पर बवाल मच सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में कोई परिणाम नहीं देगी और पार्टी ने केवल यह साबित करने के लिए देशभर में पद यात्रा निकाली है कि वह ‘मरी नहीं’ है।
 
राकांपा की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक में चाको ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार 2 लोकसभा चुनाव और विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनावों में हारने के बाद अपने भविष्य को सुधारने के लिए ‘भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा भारतीय राजनीतिक परिदृश्य में कोई परिणाम नहीं देगी। हमें एकजुट विपक्ष की जरूरत है।
 
कभी गांधी परिवार को देश का पहला परिवार बताने वाले वाले चाको ने 2021 में टिकट बंटवारे से नाराज होकर कांग्रेस से इस्तीफा दिया और NCP में शामिल हो गए। 
 
चाको ने जोर देकर कहा कि राकांपा प्रमुख शरद पवार ही एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं, जो विपक्षी दलों को एकजुट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है, क्योंकि 21 राजनीतिक दलों ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार के रूप में उनके नाम का प्रस्ताव रखा था।
 
उल्लेखनीय है कि शरद पवार, नीतीश कुमार, केसीआर समेत कई दिग्गज 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे हैं।
ये भी पढ़ें
महारानी एलिजाबेथ के सम्मान में भारत में आज राजकीय शोक